Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में इस दिन से दस्तक देने जा रहा Monsoon, आ गया ताजा अपडेट्स
Advertisement
trendingNow11219025

Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में इस दिन से दस्तक देने जा रहा Monsoon, आ गया ताजा अपडेट्स

Weather Update: गर्मी से राहत पाने के लिए सब लोगों की नजरें मानसून (Monsoon) पर लगी हैं. अब मौसम विभाग ने मानसून को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. 

Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में इस दिन से दस्तक देने जा रहा Monsoon, आ गया ताजा अपडेट्स

Weather Update Today: पूरा देश इन दिनों जून की तपती गर्मी से भभक रहा है. लोगों की निगाहें अब राहत पाने के लिए मानसून (Monsoon) पर लगी हैं. दिल्ली-एनसीआर में मानसून कब दस्तक देगा, सब लोगों के जेहन में यही सवाल घूम रहा है. मौसम विभाग ने अब इस मुद्दे पर नया अपडेट जारी किया है. 

16-17 जून को बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि पाकिस्तान के रास्ते भारत में नया पश्चिम विक्षोभ दाखिल हुआ है. इसके चलते दिल्ली एनसीआर समेत उत्तरी भारत में 16-17 जून को बारिश हो सकती है. इसके साथ ही हवा भी चलेगी. जिससे दिन के अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट आएगी. इससे लोगों को अस्थाई तौर पर ही सही लेकिन तेज गर्मी से कुछ राहत जरूर मिल जाएगी. दिल्ली-एनसीआर के अलावा चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और यूपी के बड़े हिस्से में भी इन दो दिनों में बारिश हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- Monsoon Update: दिल्ली में मानसून का इंतजार बाकी, UP-MP-बिहार में कब होगी बारिश; IMD ने बताया 

पहाड़ी इलाकों में हो सकती है आंधी-बारिश

IMD ने कहा कि इस पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव में आकर पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. खासकर हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद वाले एरिया में आंधी-बारिश नुकसान पहुंचा सकते हैं. 

दिन के तापमान में आएगी गिरावट

आईएमडी के पूवार्नुमान में कहा गया है कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना है. अगर दिल्ली में मानसून (Monsoon) के आगमन की बात करें तो 25 जून को इसकी एंट्री का अनुमान लगाया गया है. फिलहाल दक्षिण पश्चिम मानसून गुजरात पहुंच गया है. अपनी निर्धारित तारीख 15 जून से 2 दिन पहले पहुंचे मानसून के चलते गुजरात के कई हिस्सों में जोरदार बारिश शुरू हो गई है. 

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून अपनी निर्धारित गति के अनुसार सही स्पीड से आगे बढ़ रहा है और यह 25 जून तक दिल्ली में दस्तक दे सकता है. इसके अलावा तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में भी मानसून अपने निर्धारित समय पर पहुंचने के आसार हैं. 

LIVE TV

Trending news