Ambala Lok sabha Election: ड्यूटी में लगे सरकारी कर्मचारियों ने मांगा वोट डालने का हक, अब तक नहीं मिली EDC
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2261545

Ambala Lok sabha Election: ड्यूटी में लगे सरकारी कर्मचारियों ने मांगा वोट डालने का हक, अब तक नहीं मिली EDC

Haryana News: अंबाला में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. चुनाव में किसी तरीके की गड़बड़ी न हो इसको लेकर चुनाव आयोग पूरी तरह से सख्त है और हिमाचल से होमगार्ड के जवान पोलिंग स्टेशन पर सुरक्षा के लिए मंगवाए गए हैं.

Ambala Lok sabha Election: ड्यूटी में लगे सरकारी कर्मचारियों ने मांगा वोट डालने का हक, अब तक नहीं मिली EDC

Ambala News: अंबाला में लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. पोलिंग पार्टियों को EVM देकर रवाना कर दिया गया है. वहीं सुरक्षा की बात करें तो हिमाचल से होमगार्ड भी अंबाला पुलिस के साथ तैनात रहेंगे. इस दौरान सरकारी कर्मचारियों ने उन्हें वोटिंग के लिए EDC (इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट ) न मिलने की शिकायत की और वोट डालने का हक मांगा.

क्या होता है EDC
अंबाला लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. चुनाव आयोग ने पोलिंग पार्टियों को EVM की सुरक्षा के साथ-साथ वोटिंग की सभी जानकारियां देकर EVM के साथ पोलिंग स्टेशन के लिए रवाना कर दिया है. चुनाव में किसी तरीके की गड़बड़ी न हो इसको लेकर चुनाव आयोग पूरी तरह से सख्त है और हिमाचल से होमगार्ड के जवान पोलिंग स्टेशन पर सुरक्षा के लिए मंगवाए गए हैं. पोलिंग स्टेशन पर गर्मी को देखते हुए पीने के पानी से लेकर लस्सी तक की व्यवस्था रहेगी तो वहीं हर विधानसभा में एक-एक पिंक बूथ भी बनाया गया है. चुनाव की ड्यूटी में लगे कर्मचारियों ने इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट न मिलने की शिकायत की और कहा वे जहां ड्यूटी दे रहे होते हैं उन्हें वहीं से वोट के लिए EDC चाहिए होता है. 78 कर्मचारियों ने अप्लाई किया था, जिसमे से 31 लोगों को ही EDC दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Election 2024: हिसार और भिवानी में पोलिंग पार्टियां आज शाम होंगी मतदान के लिए रवाना

EDC में क्या है दिक्कत 
EVM वितरण के दौरान खुद ARO ने पोलिंग पार्टियों को दिशा निर्देश दिए और निष्पक्ष चुनाव करवाने की अपील की है. इस दौरान SDM अंबाला एंव अतिरिक्त चुनाव अधिकारी दर्शन सिंह ने कहा हम चुनाव के लिए तैयार हैं. हर तरह की व्यवस्था की गई है. किसी तरीके की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी. वहीं कर्मचारियों को EDC न मिलने पर ARO ने कहा कुछ दिकक्त आई है. EDC में कहां कमीं रही पता किया जा रहा है.

Input- AMAN.KAPOOR

Trending news