Delhi: अपार्टमेंट के मुख्य पिलर में आई दरार और 28 परिवार हुए बेघर, MCD ने बिल्डिंग को कराया खाली
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2351745

Delhi: अपार्टमेंट के मुख्य पिलर में आई दरार और 28 परिवार हुए बेघर, MCD ने बिल्डिंग को कराया खाली

Delhi Hindi News: फतेहपुर बेरी स्थित ग्रीन व्यू अपार्टमेंट की 10 साल पुरानी चार मंजिला इमारत में 25 फ्लैट हैं. यहां रह रहे परिवार शिफ्ट हो गए हैं. बिल्डिंग की मरम्मत की जा रही है, जबकि इस बारे में बात करने से बिल्डर बच रहा है.

Delhi: अपार्टमेंट के मुख्य पिलर में आई दरार और 28 परिवार हुए बेघर, MCD ने बिल्डिंग को कराया खाली

Delhi News: दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी में उस वक्त हड़कंप पहुंच गया जब 4 मंजिला अपार्टमेंट का मुख्य पिलर बैंड हो गया. रात के समय जब लोग सोने की तैयारी में थे तो एक तेज आवाज हुई. तब लोगों ने नीचे आकर देखा तो एक पीलर डैमेज हो गया था और उसमे से सीमेंट और रोड़ी गिर रही थी, इसी के साथ ही लोहे का सरिया मुड़ गया था. जिसके बाद बिल्डिंग का कुछ हिस्सा नीचे खिसक गया. 

मामला फतेहपुर बेरी स्थित ग्रीन व्यू अपार्टमेंट से सटी चार मंजिला इमारत का है. अपार्टमेंट की 10 साल पुरानी चार मंजिला इमारत के मुख्य पिलर में बड़ी-बड़ी दरार आ गई. अपार्टमेंट में रह रहे लोगों को जब इसकी सूचना मिली तो वहां रह रहे 28 परिवारों में हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई. उसके बाद पुलिस को कॉल की गई. उसके बाद मौके पर दिल्ली पुलिस और दिल्ली नगर निगम की टीम पहुंची. जिसके बाद नगर निगम के द्वारा इमारत खाली करने का नोटिस लगा दिया गया.

ये भी पढ़ें: Thailand Tour: IRCTC लेकर आया थाईलैंड घूमने का बेहतरीन मौका, जानें बुकिंग डिटेल

जिसके बाद लोगों ने अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए पूरे अपार्टमेंट को खाली कर दिया. बताया जा रहा है इस चार मंजिला इमारत में कुल 24 फ्लैट हैं और यहां पर कुल 28 परिवार रह रहे थे. अचानक आई इस विपदा के बाद लोग अपने ही घरों से बेघर हो गए. सुरक्षा के मद्देनजर फतेहपुर थाने के एसएचओ के द्वारा भी एक नोटिस लगाया गया, जिसमें लिखा गया सुरक्षा की दृष्टि से इस बिल्डिंग में जाना और रहना मना है. हालांकि लोगों ने अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए इस अपार्टमेंट को तो खाली कर दिया है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर यह अपार्टमेंट के मुख्य पिलर में दरार आई कैसे. क्या इस अपार्टमेंट को बनाने में उच्चतम पदार्थ का इस्तेमाल किया गया या नहीं? 

10 साल पुराने बने इस अपार्टमेंट को बनाने वाले बिल्डर ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया. सवाल ये भी है कि क्या प्रशासन बिल्डर के खिलाफ कुछ कार्रवाई करेगी. हालांकि मुख्य पिलर में दरार आने के बाद इस पिलर को रिपेयर करने का कार्य भी लगातार किया जा रहा है. अपार्टमेंट में पिलर और बिल्डिंग को सहारा देने के लिए कई सारे लोहे के रोड लगाए गए है और एक नए पिलर का निर्माण किया जा रहा है. अब देखना होगा आखिर कब तक इस अपार्टमेंट के मुख्य पिलर का कार्य पूर्ण हो पाता है और क्या यह अपार्टमेंट लोगों के रहने लायक बन पाएगा? क्या अपने ही घरों से बेसहारा हुए लोगों को इस अपार्टमेंट में रहने की दोबारा परमिशन मिलेगी.

Input: मुकेश सिंह

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news