Karnal: मिड-डे मील खाने से 10 बच्चों की बिगड़ी तबियत, सांस लेने में भी तकलीफ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2352811

Karnal: मिड-डे मील खाने से 10 बच्चों की बिगड़ी तबियत, सांस लेने में भी तकलीफ

Karnal News: करनाल के सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने से 10 बच्चों की तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें नजदीकी मेडिकल स्टोर ले जाया गया. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने बच्चों को पानीपत के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया.

Karnal: मिड-डे मील खाने से 10 बच्चों की बिगड़ी तबियत, सांस लेने में भी तकलीफ

Karnal News: हरियाणा के करनाल जिले के सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने के बाद 10 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. खाना खाने के कुछ देर बाद ही बच्चों को उल्टियां होने लगीं, साथ ही उन्हें पेट दर्द की शिकायत और चक्कर भी आने लगे. आनन-फानन में बच्चों को गांव के नजदीक बस स्टैंड स्थित मेडिकल स्टोर पर ले जाया गया. बाद में बच्चों की हालत को देखते हुए उन्हें पानीपत के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

करनाल के सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने से 10 बच्चों की तबियत बिगड़ गई. घटना के बाद बच्चों को नजदीक के मेडिकल स्टोर ले जाया गया. वहीं घटना की सूचना परिजनों को मिलने के बाद वो तुरंत ही मेडिकल स्टोर पर पहुंचे जहां से बच्चों को पानीपत के नजदीकी सिविल अस्पताल ले गए. यहां पर भी बच्चों को इलाज के लिए इंतजार करना पड़ा. डॉक्टरों की हड़ताल के कारण एनएचएम के डॉक्टर आधे घंटे देरी से पहुंचे, जिसके बाद बच्चों का इलाज शुरू हुआ. प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने बच्चों को अस्पताल में भर्ती कर लिया है, बताया जा रहा है कि बच्चों को फूड पॉइजनिंग हुई है. वहीं कुछ बच्चों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है. 

ये भी पढ़ें- Bhiwani: वित्त मंत्री के गृह जिले में अव्यवस्थाओं का अंबार, न पीने का पानी, न सड़क

घटना की जानकारी देते हुए देबो ने बताया कि वह गांव पूंडरी की रहने वाली हैं. उनकी पोती भारती (11) भी गांव के सरकारी हाई स्कूल में पढ़ती है. वह छठी कक्षा की छात्रा है. दोपहर को स्कूल के कुछ बच्चे घर आए और बताया कि स्कूल में बनी खिचड़ी खाने से भारती समेत कई बच्चे बीमार हो गए हैं. यह सुनते ही परिजन तुरंत मौके पर पहुंचे. बच्चों को मेडिकल स्टोर से दवाई दी जा रही थी. यहां कई बच्चे खड़े थे, जिन्हें उल्टी हो रही थी. उन्हें पेट दर्द, गले में दर्द के साथ ही चक्कर भी आ रहे थे. कुछ बच्चों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी. सभी बीमार बच्चे कक्षा 6 में पढ़ते हैं. बीमार बच्चों में भारती, नवीन और कृष को पानीपत के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिजनों का दावा है कि मिड-डे मील खाने से 10 से ज्यादा बच्चों की तबियत बिगड़ गई है, जिन्हें अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

Input- Kamarjeet singh 

Trending news