Farmer Protest: पंजाब के बाद आज 3 घंटे हरियाणा के टोल फ्री, चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच यात्रा करने वालों की बढ़ी परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2112800

Farmer Protest: पंजाब के बाद आज 3 घंटे हरियाणा के टोल फ्री, चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच यात्रा करने वालों की बढ़ी परेशानी

Bharat Bandh: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) और मजदूर संघ द्वारा भी आज भारत बंद का ऐलान किया गया है. वहीं भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने भी आज 3 घंटे हरियाणा के टोल फ्री करने का ऐलान किया है, जिसके बाद चंडीगढ़ से दिल्ली आने जाने वाले लोगों को आज ट्रेन से आने-जाने की सलाह दी गई है. 

Farmer Protest: पंजाब के बाद आज 3 घंटे हरियाणा के टोल फ्री, चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच यात्रा करने वालों की बढ़ी परेशानी

Farmer Protest: MSP सहित कई अन्य मांगों को लेकर पंजाब के किसानों ने 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया था, जिसका आज चौथा दिन है. पिछले 3 दिनों से पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर किसानों को रोकने का प्रयास जारी है. हरियाणा पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स द्वारा बैरिकेडिंग और आंसू गैस के गोले छोड़कर किसानों को रोका जा रहा है. वहीं किसानों को दिल्ली कूच से रोकने और आंसू गैस के गोले छोड़ने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने आज 3 घंटे तक हरियाणा के सभी टोल प्लाजा पर कब्जा करने का ऐलान किया है.

किसानों पर हुए एक्शन के विरोध में प्रदर्शन
भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने गुरुवार को प्रदर्शनकारी किसानों पर हुए एक्शन के विरोध में आज 3 घंटे तक हरियाणा के सभी टोल प्लाजा पर कब्जा करने की बात कही है. चढ़ूनी ने कहा कि पंजाब के किसानों पर हुई कार्रवाई के विरोध में किसान दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक राज्य के सभी टोल प्लाजा पर कब्जा कर लेंगे, इस दौरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh Traffic Advisory: भारत बंद के दौरान नोएडा पुलिस ने दी इन रास्तों पर जानें से बचने की सलाह

SKM ने किया भारत बंद का ऐलान
संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) और मजदूर संघ द्वारा भी आज भारत बंद का ऐलान किया गया है. SKM के नेताओं के अनुसार, 16 फरवरी को सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक ग्रामीण बंद रहेगा. इस दौरान किसान न तो खेतों में जाएंगे और न हीं मजदूर मजदूरी करेंगे. दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक किसानों और मजदूरों द्वारा सड़कों पर चक्का जाम भी किया जाएगा. 

हरियाणा पुलिस अलर्ट मोड पर
किसानों के दिल्ली मार्च, भारत बंद और BKU के टोल फ्री करने के ऐलान के बाद हरियाणा पुलिस अलर्ट मोड पर है. 15 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर बैन 17 फरवरी रात 12 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. 

चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच यात्रा करने वालों को सलाह
किसानों के प्रदर्शन के दौरान चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को ट्रेन से जाने की सलाह दी गई है. साथ ही केवल बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करें. साथ ही किसी भी तरह की परेशानी होने पर 112 डॉयल करने की सलाह दी गई है.

- दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाले वाहन चालक करनाल, इंद्री, लाडवा, यमुनानगर (एनएच-344), बरवाला और पंचकुला या करनाल, पिपली, लाडवा, बाबैन, बराड़ा, दोसरका, बरवाला और पंचकुला होते हुए जा सकते हैं. 

- हिसार और सिरसा से यात्री कैथल (152-डी), पेहोवा से कुरूक्षेत्र, बाबैन, बराड़ा, दोसरका और बरवाला होते हुए पंचकुला पहुंच सकते हैं.

- इसी प्रकार, रेवाड़ी, नारनौल और जींद से आने वाले यात्री कैथल से पेहोवा, कुरुक्षेत्र, लाडवा, बबैन, बराड़ा और दोसरका होते हुए पंचकुला पहुंच सकते हैं. 

Trending news