lok Sabha Election: प्रवीण खंडेलवाल, रामवीर सिंह बिधूड़ी और उदित राज, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2233845

lok Sabha Election: प्रवीण खंडेलवाल, रामवीर सिंह बिधूड़ी और उदित राज, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति

Delhi Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दिल्ली में बीते कल 34 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा, जिनमें भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे प्रवीण खंडेलवाल और रामवीर सिंह का नाम भी शामिल है. वहीं, ' इंडिया' गठबंधन के प्रत्याशी उदित राज ने भी अपना नामांकन पर्चा भरा.

lok Sabha Election: प्रवीण खंडेलवाल, रामवीर सिंह बिधूड़ी और उदित राज, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति

Delhi Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरण का मतदान हो चुका है, लेकिन अभी 5 चरण का मतदान बाकि है. दिल्ली में छठे चरण में 25 मई को मतदान होने वाला है. ऐसे में राजधानी के लोकसभा प्रत्याशी अपना नामांकन करने लगे हैं. बीते कल यानी शुक्रवार को राजधानी में कुछ उम्मीदवारों ने नामांकन किया. वहीं, कुछ उम्मीदवार आज भी नामांकन करने वाले हैं. शुक्रवार को प्रवीण खंडेलवाल, उदित राज और रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ-साथ एक ट्रांसजेंडर उम्मीद्वार ने भी अपना नामांकन भरा. कल कुल 33 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा था. दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर अबतक 90 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है. ऐसे में आइए जानते हैं इनमें से कुछ प्रमुख उम्मीदवारों के पास कितनी संपत्ति है.

प्रवीण खंडेलवाल की संपत्ति
दिल्ली के चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से 64 वर्षीय प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल ने अलीपुर में जीटी रोड स्थित रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान हल्फनामे में उन्होंने अपनी चल संपत्ति 1.62 करोड़ रुपये घोषित की है. वहीं, 5 करोड़ की अचल संपत्ति भी घोषित की है. उनकी पत्नी की चल संपत्ति 81.02 लाख रुपये और 4.08 करोड़ रुपये अचल संपत्ति बताई है. इसके साथ ही उन्होंने हिंदू अविभाजित परिवार अधिनियम के तहत 18.71 लाख रुपये की चल संपत्ति बताई है. प्रवीण खंडेलवाल के ऊपर 3.85 करोड़ रुपये की और उनकी पत्नी के ऊपर 2.20 करोड़ रुपये की देनदारी है. वहीं, प्रवीण खंडेलवाल की आय 4.56 लाख रुपये है. प्रवीण खंडेलवाल ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की है.

रामवीर सिंह बिधूड़ी के पास है इतनी संपत्ति
दूसरी ओर दक्षिणी दिल्ली से 71 वर्षीय बीजेपी प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी ने 11.73 करोड़ की अपनी चल संपत्ति घोषित की है. इसके साथ ही उनकी जीवनसाथी  के पास 12.11 करोड़ रुपए की चल संपत्ति बताई गई है. साल 2022-23 के आयकर रिटर्न के मुताबिक रामवीर सिंह बिधूड़ी की आय पिछले वित्त वर्ष में 14.93 लाख रुपये थी. इसके साथ ही उनके पास 5.50 लाख रुपये की नकदी भी है. इसके अलावा रामवीर सिंह बिधूड़ी के पास 9.35 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, जबकि उनकी पत्नी के पास 9.42 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के देशबंधु कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की है.

ये भी पढ़ें: AAP MLA Somnath Bharti ने DDA की सदस्यता और DLB के उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

उदित राज के पास है इतनी संपत्ति
वहीं, उत्तर पश्चिम दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज ने 5.54 करोड़ रुपये की चल संपत्ति बताई है. वहीं, उनकी पत्नी के पास करीब 71.21 लाख की चल संपत्ति है. इसके अलावा उनकी पत्नी के पास 30 लाख की गहने भी हैं. उदित राज के पास करीब 6.70 लाख रुपये की तो उनकी पत्नी के पास 50 हजार रुपये की नकदी है.उदित राज के ऊपर 2.65 करोड़ रुपये की और उनकी पत्नी के ऊपर 56.92  लाख रुपये की देनदारी है. उदित राज ने साल 2022-23 के आयकर रिटर्न में 1 करोड़ से ज्यादा की आय दिखाई है. वहीं, उनकी पत्नी की आय इस दौरान 40.61 लाख रुपये थी. उदित राज के पास अचल संपत्ति कुल 60 लाख रुपये हैं. उनके पास 16 लाख रुपये की पैतृक संपत्ति भी है.

Trending news