Faridabad News: किसानों के धरनों में पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- देश में डरा हुआ है विपक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1939798

Faridabad News: किसानों के धरनों में पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- देश में डरा हुआ है विपक्ष

Faridabad News: हरियाणा के फरीदाबाद के मोहना में किसानों का धरना जारी है. इस दौरान राकेश टिकैत भी धरने में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि डरा हुआ विपक्ष देश में तानाशाहों को जन्म देता है.

Faridabad News: किसानों के धरनों में पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- देश में डरा हुआ है विपक्ष

Faridabd News: हरियाणा के जिला फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक बन रहे ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर कट बनाने की मांग हुई तेज. इसको लेकर अब बल्लभगढ़ के मोहना गांव और आसपास के इलाकों के सरपंचों और किसानों ने किसान एवं मजदूर संघर्ष समिति के बैनर तले धरना प्रदर्शन शुरू किया हुआ है. गांव मोहना व आसपास के ग्रामीणों ने बीते 16 दिनों से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए बनाए जा रहे ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे के कट की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Panchkula News: पंचकूला में Mitskart कंपनी ने 12 कर्मचारियों को दिवाली तोहफे में दी TATA Punch

इससे पहले ग्रामीणों ने एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को रुकवा दिया था और कहा था कि एक सभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मोहना में ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने उतरने के लिए एक चैनल बनाने की बात कही थी. आज ग्रामीणों की इस मांग को लेकर होने वाली पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्त राकेश टिकैत शामिल हुए. इस दौरान हमारे संवाददाता अमित चौधरी ने की भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्त राकेश टिकैत से विभिन्न मुद्दों पर खास बातचीत की.

इस दौरान किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि जेवर एयरपोर्ट की तरफ जाने वाले एक्सप्रेस-वे पर कट नहीं दिए जाने के चलते मोहना फरीदाबाद में चल रहे धरने में वह शामिल हुए हैं. अगर यहां के लोग आंदोलन करेंगे तो हम उनके साथ रहेंगे. इंडस्ट्री में जमीन कम रेट पर जा रही है. वह यहां के किसानों की बड़ी समस्या है. उनकी जमीन फ्री में लूट ली, बहका कर जमीन ले ली है. अगर यहां भी किसानों की मांग पूरी करने के लिए आंदोलन की जरूरत होगी तो जरूर आंदोलन करेंगे.

पांच राज्यों में हो रहे चुनाव में किसी भी राजनीतिक पार्टी ने एसपी पर बात नहीं की है. किसानों का कोई मुद्दा नहीं उठाया है के सवाल जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी गारंटी कानून पर कोई बात नहीं की है.

गांव और गाय के मुद्दे पर सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने कहा कि यह तो गांव वालों सबको पता है कि गाय सड़क पर हैं. किसान की आमदनी दोगुनी नहीं हुई. सबको पता है, लेकिन जिसको चुनाव लड़ना है. जिन पार्टी को चुनाव लड़ना है उनको मजबूती के साथ खड़ा रहना पड़ेगा.

टिकैत ने कहा कि विपक्ष देश में डरा हुआ है. डरा हुआ विपक्ष देश में तानाशाहों को जन्म देता है. भाजपा के हरियाणा प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ को पद से हटाए जाने के सवाल पर जवाब देते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम किसी जाति की राजनीति नहीं करते हैं. लोनी विधायक नंदकिशोर द्वारा राकेश टिकैत के एनकाउंटर किए जाने वाली टिप्पणी के सवाल पर जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि हमने होम मिनिस्टर और मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है, जिनके पास यह जानकारी है उनसे वह जानकारी लो.

Input: Amit Chaudhary

Trending news