Ambala News: अंबाला में पकड़ी गई नकली कॉस्मेटिक फैक्ट्री, बनाए जाते थे नामी कंपनियों के शैंपू और क्रीम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2269855

Ambala News: अंबाला में पकड़ी गई नकली कॉस्मेटिक फैक्ट्री, बनाए जाते थे नामी कंपनियों के शैंपू और क्रीम

Ambala News: अंबाला के मोहड़ा स्तिथ फैक्ट्री में फूड सेफ्टी, सीआईए , ड्रग एंड कॉस्मेटिक विभाग ने रेड डालकर नकली शैंपू और क्रीम बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया है. इसके साथ ही जांच टीम ने फैक्ट्री से काफी मात्रा में नकली सामान भी कब्जे में लिया है.

Ambala News: अंबाला में पकड़ी गई नकली कॉस्मेटिक फैक्ट्री, बनाए जाते थे नामी कंपनियों के शैंपू और क्रीम

Ambala News: अगर आप भी बड़ी-बड़ी कंपनियों के महंगे कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके काम की है. पिछले कुछ समय से मार्केट में नकली चीजों की बिक्री काफी बढ़ी है. यही नहीं बाजार में मिलने वाले असली और नकली प्रोडक्ट देखने में बिल्कुल एक जैसे होते हैं, जिसकी वजह से इनकी पहचान कर पाना भी काफी मुश्किल होता है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है अंबाला से जहां पर मोहड़ा स्तिथ फैक्ट्री में नकली शैंपू और क्रीम बनाई जा रही थी. 

अंबाला की फैक्ट्री में बन रहा था नकली सामान
अंबाला के मोहड़ा स्तिथ फैक्ट्री में फूड सेफ्टी, सीआईए , ड्रग एंड कॉस्मेटिक विभाग ने रेड डालकर नकली शैंपू और क्रीम बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया है. इसके साथ ही जांच टीम ने फैक्ट्री से काफी मात्रा में नकली सामान भी कब्जे में लिया है. फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है. सीआईए के मुताबिक जल्द मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाही की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Noida News: पुलिस के लिए सिरदर्द बना शातिर अपराधी गिरफ्तार, चोरी के फोन सहित कई सामान बरामद

सूचना के आधार पर हुई कार्रवाही
सीआईए 2 इंचार्ज नरेश ने बताया की उन्हें सूचना मिली थी कि अंबाला के मोहड़ा स्तिथ फैक्ट्री में नामी कंपनियों के नकली प्रोडक्ट्स बनाए जा रहे थे. इसमें फेसवॉश , फेस क्रीम , शैंपू आदि शामिल हैं.जिसके बाद फूड सेफ्टी, सीआईए , ड्रग एंड कॉस्मेटिक विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से यहां रेड की. फैक्ट्री से काफी मात्रा में रॉ मैटेरियल बरामद हुआ है, जिसकी जांच की जा रही है. इस मामले में फैक्ट्री संचालक के ऊप मामला दर्ज कर आगे एक्शन लिया जाएगा. 

डेढ़ साल पहले भी रेड
लगभग डेढ़ साल पहले भी मोहड़ी की इसी फैक्ट्री में नकली कॉस्मेटिक का सामान पकड़ा गया था, लेकिन उसके बाद एक बार फिर संचालक ने पुलिस की नाक के नीचे अपना व्यापार शुरू कर दिया. बीते डेढ़ साल में पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी. अब एक बार फिर यहां भारी मात्रा में नकली कॉस्मेटिक बनाने का सामान पकड़ा गया है. 

Input- Aman Kapoor

 

 

Trending news