Haryana News: हरियाणा में शहीद सौनिकों के परिवार को दी जाएगी 1 करोड़ की अनुग्रह राशि, 50 लाख की हुई बढ़ोतरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2308123

Haryana News: हरियाणा में शहीद सौनिकों के परिवार को दी जाएगी 1 करोड़ की अनुग्रह राशि, 50 लाख की हुई बढ़ोतरी

Haryana Hindi News: राज्य सरकार ने ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले हरियाणा के सशस्त्र बलों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के कार्मिकों के परिवार के सदस्यों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए कर दिया गया है.

Haryana News: हरियाणा में शहीद सौनिकों के परिवार को दी जाएगी 1 करोड़ की अनुग्रह राशि, 50 लाख की हुई बढ़ोतरी

Haryana News: चंडीगढ़ में मंगलवार को हाई पॉवर परचेज कमेटी की बैठक हुई. हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह की अध्यक्षता में HPPC की बैठक हुई. बैठक में विभिन्न विभागों की सरकारी खरीद को मंजूरी मिली है. इसमें हरियाणा सरकार ने 825 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की मंजूरी दी गई. बैठक में कैबिनेट मंत्री कंवर पाल, मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह और महिपाल ढांडा के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे. 

शहीदों के परिवार को दी जाएगी 1 करोड़ रुपये अनुग्रह राशि 
सरकार ने ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले सशस्त्र बलों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के परिजनों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि में भी बढ़ोतरी की है. सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण राज्य मंत्री डॉ अभय सिंह यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले हरियाणा के सशस्त्र बलों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के कार्मिकों के परिवार के सदस्यों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि को 50 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Karnal में ढैंचे के बीज वितरण में करोड़ों का घोटाला, कृषि विभाग ने शुरू की जांच

इन कर्मियों के परिवारों को दी जाएगी सहायता राशि
उन्होंने बताया कि इन कार्मिकों में सेना, नौसेना और वायुसेना के वे कार्मिक शामिल हैं, जो युद्ध या ऑपरेशन, ऑपरेशनल क्षेत्र, आतंकवादी या उग्रवादी हमलों या सीमा पर झड़पों और संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में सेवा करते हुए अपने वास्तविक आधिकारिक कर्तव्यों का पालन करते हुए शहीद हुए हैं. 

पिछली विधानसभा में की गई थी ये मांग 
अभय सिंह यादव ने कहा कि इस बात की खुशी है कि उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान विधानसभा में यह मांग की थी. उनके विभाग में मंत्री रहते हुए यह मांग पूरी हो रही है. 

Trending news