Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2309431
photoDetails0hindi

IRCTC: भारतीय रेलवे ला रहा नया ऐप, टिकट कैंसिल करने पर 24 घंटे में मिलेगा रिफंड

Indian Railways App: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. आईआरसीटीसी का सुपर ऐप (Super App) तैयार जल्द ही लॉन्च होने वाला है. इस एप के जरिए लोगों को रेलवे की सारी जानकारी एक ही जगह मिल जाएगी. इससे यात्रियों को बहुत ही आसानी होगी और किसी भी तरह की परेशानी का समाना नहीं करना पड़ेगा. 

1/5

Indian Railways Super App: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. आईआरसीटीसी का सुपर ऐप (Super App) तैयार जल्द ही लॉन्च होने वाला है. इस एप के जरिए लोगों को रेलवे की सारी जानकारी एक ही जगह मिल जाएगी.

2/5

IRCTC Super App: IRCTC की सुपर एप्लिकेशन पर रेलवे संबंधी सभी सेवा जैसे- टिकट बुकिंग, पार्सल, ट्रेन अपडेट जैसी यात्रा से जुड़ा हर काम कर पाएंगे. इससे ऑनलाइन टिकटिंग की स्पीड भी बढ़ेगी. यह एप भारतीय रेलवे जल्द ही लॉन्च कर सकती है.

3/5

Super App: इससे यात्रियों को बहुत ही आसानी होगी और किसी भी तरह की परेशानी का समाना नहीं करना पड़ेगा. 

 

4/5

Train Ticket Refund: इसी के साथ भारतीय रेलवे टिकट रिफंड के लिए 24 घंटे की सर्विस (24-hour Ticket Refund scheme) भी शुरू करने जा रहा है. इससे टिकट कैंसिल करने और रिफंड में तेजी हो जाएगी. इस स्कीम से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि यात्रियों को 24 घंटे के भीतर में टिकट रिफंड के पैसे मिल जाए.

5/5

Indian Railway App: आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट ऐप (IRCTC Rail Connect) भारतीय रेलवे का सबसे ज्यादा यूज होने वाला ऐप है. इसके अलावा रेल मदद (Rail Madad), यूटीएस (UTS), सतर्क (Satark), टीएमएस निरीक्षण (TMS-Nirikshan), आईआरसीटीसी एयर एंड पोर्ट रीड (IRCTC Air and PortRead) जैसे कई और ऐप भी हैं.