Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की किल्लत बरकरार, बूंद-बूंद को तरस रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2307234

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की किल्लत बरकरार, बूंद-बूंद को तरस रहे लोग

Delhi Water Crisis: पश्चिमी जिले के जनकपुरी विधानसभा के महावीर एनक्लेव पार्ट 2 में लोग पानी की समस्या से परेशान हैं. लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है. सप्लाई के माध्यम से जो पानी आता है वह सीवर युक्त गंदा पानी आता हैस जो पीने लायक नहीं होता.

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की किल्लत बरकरार, बूंद-बूंद को तरस रहे लोग

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में रहने वाले लाखों लोग लंबे समय से पानी की किल्लत से परेशान है. मजबूरी में वो सड़कों पर लंबी-लंबी लाइनें लगाकर टैंकर का इंतजार करने को मजबूर हैं. पश्चिमी जिले के जनकपुरी विधानसभा के महावीर इंक्लेव पार्ट टू में भी पानी की किल्लत का कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. यहां पर मजबूरी में लोगों को खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है. वहीं पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने इस मुद्दे पर हो ही राजनीति को लेकर भी नाराजगी जाहिर की. 

ये भी पढ़ें- Atishi Hunger Strike: भूख हड़ताल के दौरान बिगड़ी मंत्री आतिशी की तबियत, LNJP अस्पताल में कराया गया भर्ती

पश्चिमी जिले के जनकपुरी विधानसभा के महावीर एनक्लेव पार्ट 2 में लोग पानी की समस्या से परेशान हैं. लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है. सप्लाई के माध्यम से जो पानी आता है वह सीवर युक्त गंदा पानी आता हैस जो पीने लायक नहीं होता. पानी का टैंकर आने पर भी आपस में मारामारी शुरू हो जाती है, कुछ लोगों को पानी मिलता है, वहीं कुछ लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ता है. रोज एक-एक बाल्टी पानी के लिए लोग घंटों इंतजार करते हैं और कई बार उनका झगड़ा भी हो जाता है. मजबूरी में लोग खरीदकर पानी पी रहे हैं. 

विधायक से नाराजगी
यहां के लोगों ने पानी की किल्लत की शिकायत स्थानीय विधायक राजेश ऋषि से की तो उन्होंने कहा कि हमने यहां पाइप लाइन डलवा दी है, ऐसे ही पानी थोड़ी आ जाता है. विधायक के बात करने के लहजे से भी लोगों में नाराजगी है. उनका कहना है कि चुनाव से पहले सभी नेता-विधायक हाथ जोड़कर आते थे, लेकिन चुनाव जीत जाने के बाद इलाके में नजर भी नहीं आए. यहां के लोगों का कहना है कि पिछले 2 महीने से पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है, कोई उस पर ध्यान देने वाला नहीं है. 

एक ओर जहां दिल्ली के लोग पानी की किल्लत से परेशान हैं तो वहीं दूसरी ओर राजनीतिक पार्टियां इस पर राजनीति कर रही हैं. AAP इसके लिए हरियाणा की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार बता रही है, वहीं दूसरी ओर BJP इस मुद्द पर AAP पर हमलावर है. राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्हें राजनीति से कोई मतलब नहीं है, उन्हें सिर्फ पानी चाहिए. 

Input- Rajesh Kumar Sharma

Trending news