Ambala: भीषण गर्मी के चलते रिक्शा चालकों की कमाई पर पड़ रहा है बुरा असर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2257211

Ambala: भीषण गर्मी के चलते रिक्शा चालकों की कमाई पर पड़ रहा है बुरा असर

प्रदेशभर में गर्मी और लू का प्रकोप लगातार जारी है. तापमान भी लगातार 45 डिग्री के आस-पास रिकॉर्ड किया जा रहा है. भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. स्कूलों में भी समय से पहले गर्मियों की छुट्टियां दे दी गई है.

Ambala: भीषण गर्मी के चलते रिक्शा चालकों की कमाई पर पड़ रहा है बुरा असर

Ambala: प्रदेशभर में गर्मी और लू का प्रकोप लगातार जारी है. तापमान भी लगातार 45 डिग्री के आस-पास रिकॉर्ड किया जा रहा है. भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. स्कूलों में भी समय से पहले गर्मियों की छुट्टियां दे दी गई है. वहीं हरियाणा में स्थित अंबाला की बात करें तो यह भी बढ़ता हुआ तापमान लोगों के लिए समस्या का कारण बन रहा है.  यह की सड़कों पर भीषण गर्मी के कारण सन्नाटा छाया हुआ है, जिसमें रिक्शा चालकों की कमाई पर भी काफी असर देखने को मिल रहा है.   वहीं गर्मी के मौसम में कुछ लोग निकल भी रहे है तो वह अपने आप को पूरी तरह से कवर करके निकल रहे है.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad: वार्ड नंबर 28 के पार्षद संदीप के भाई ने दुकानदार के साथ की मारपीट, मामला दर्ज

रिक्शा चालकों को हो रही है परेशानी 
वहीं जी मीडिया के संवाददाता ने जब आम जनता से बात की तो उन्होंने बताया कि हम ऑटो रिक्शा चलाने का काम करते हैं. गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है, परंतु हमें अपना घर चलाने के लिए निकलना ही पड़ता है. चाहे गर्मी हो, तूफान हो,सर्दी हो या बारिश हो हमें घर से बाहर निकलना ही पड़ता है. क्योंकि कमाने वाले ही हम है. हमें अपने परिवार का पेट भरने के लिए ऑटो रिक्शा चलाना पड़ रहा है. वहीं ई रिक्शा चालक महिला से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे बच्चे हैं और मेरा पति नहीं है. मुझे अपने बच्चों का पालन पोषण करने के लिए ई रिक्शा का सहारा लेना पड़ता है. ई रिक्शा ही मेरा घर का सहारा बना हुआ है. मैंने ई रिक्शा चला कर ही अपनी एक लड़की की शादी की है. गर्मी हो या सर्दी मुझे अपने घर को चलाने के लिए निकालना ही पड़ता है.
INPUT: Aman Kapoor 

Trending news