Weather Update: दिल्ली में बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत, IMD ने की 7 दिन तक बारिश की भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1749989

Weather Update: दिल्ली में बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत, IMD ने की 7 दिन तक बारिश की भविष्यवाणी

Weather Update: दिल्लीवासियों को एक बार फिर से उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है, क्योंकि बीते गुरुवार देर रात से दिल्ली में बारिश हो रही है. कुछ दिनों तक हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा. लेकिन उमस भरी गर्मी से लोगों को इतनी जल्दी निजात नहीं मिलने वाली. 

Weather Update: दिल्ली में बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत, IMD ने की 7 दिन तक बारिश की भविष्यवाणी

Weather Update: दिल्ली- NCR में बीते गुरुवार देर रात से बारिश हो रही है. कुछ दिनों तक हल्की बारिश को दौर अभी कुछ दिनों तक ऐसे ही रहेगा, लेकिन उमस भरी गर्मी से लोगों को इतनी जल्दी निजात नहीं मिलने वाली है. दिल्ली के कुछ हिस्सा में दिनभर बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबांदी जारी रही. मगर दिन में धूप की वजह से तापमान में वृद्धि हुई है. इस वजह से दिल्लीवासियों को एक बार फिर से उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम मानसून कई राज्यों के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है. दक्षिण-पश्चिम मानसून तेलंगाना के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश के अधिकांश हिस्सों, ओडिशा के कुछ हिस्सों, पश्चिम-मध्य-उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल के अधिक हिस्सों, झारखंड और बिहार की ओर बढ़ गया है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: गौतमपुरी में आखिर ऐसा क्या हुआ कि गर्मी में एसी-कूलर बंद करने पर मजबूर हुए लोग, कौन है जिम्मेदार?

आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले दो-तीन दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के कुछ और हिस्सों, ओडिशा के शेष हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार और छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. इस बीच, विदर्भ के अलग-अलग हिस्सों में गर्मी की लहर जारी रहने और उसके बाद कम होने की संभावना है.

आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि अगले सात दिनों के दौरान देश के उत्तर-पूर्व और इससे सटे पूर्व में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसी के साथ अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की भी संभावना है. 23 जून को असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होगी.'

ये भी पढ़ेंः Delhi NCR Live Update: विपक्षी दलों की बैठक 12 बजे होगी शुरू, केजरीवाल और पंजाब CM भी लेंगे हिस्सा

आईएमडी ने यह भी कहा कि 23 जून को बिहार में, 25 जून को गंगीय पश्चिम बंगाल में और 22-26 जून के दौरान ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. 23 से 25 जून को ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. पूर्वी भारत में 27 जून से बारिश बढ़ने की संभावना है और 27-28 जून के दौरान ओडिशा, दक्षिण झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल के आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

इस बीच, 23 से 28 जून तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में और 25 जून से पश्चिम राजस्थान को छोड़कर उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम व्यापक वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने कहा, 27-28 जून के दौरान पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश, आंधी और बिजली गिरने की संभावना है.

Trending news