Gurugram Power Cut: देह जलाती गर्मी और लंबे-लंबे पावर कट लोगों पर दोहरी मार, गुरुग्राम में हाल बेहाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2260552

Gurugram Power Cut: देह जलाती गर्मी और लंबे-लंबे पावर कट लोगों पर दोहरी मार, गुरुग्राम में हाल बेहाल

Gurugram News: गुरुग्राम में बिजली संकट ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. लोगों को गर्मी के बीच बिजली कटने की परेशानी से भी जूझना पड़ रहा है. गुरुग्राम की सोहना और बादशाहपुर सब डिवीजन में तो बिजली के 6 से 7 घंटे के लम्बे कट लग रहे हैं.

Gurugram Power Cut: देह जलाती गर्मी और लंबे-लंबे पावर कट लोगों पर दोहरी मार, गुरुग्राम में हाल बेहाल

Gurugram News: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे हरियाणा में हीटवेव के लिए एक ओर जहां मौसम विभाग लगातार चेतावनी जारी कर रहा है. वहीं, दूसरी ओर लंबे-लंबे पावर कट ने लोगों को जिना मुहाल कर रखा है. मिलेनियम सिटी गुरुग्राम भी इससे अछूता नहीं है. लंबे-लंबे पावर कट ने यहां लोगों की मुशिकलों में और इजाफा किया हुआ है.

गुरुग्राम के लंबे-लंबे पावर कट
गुरुग्राम में लगातार बिजली के लंबे कट लग रहे हैं, जिससे लोगों को गर्मी के बीच बिजली कटने की परेशानी से भी जूझना पड़ रहा है. गुरुग्राम की सोहना और बादशाहपुर सब डिवीजन में तो बिजली के 6 से 7 घंटे के लम्बे कट लग रहे हैं. इस मामले में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सुप्रीडेंट इंजिनियर पीके चौहान ने कहा कि बिजली की आपूर्ति पूरी हो रही है, लेकिन लगातार जिस तरह से गर्मी बढ़ी है उससे बिजली की तारों को काफी नुकसान हुआ है, जिसके चलते बिजली सप्लाई बाधित हुई है. कुछ इलाकों में फिलहाल बिजली की जो दिक्कत थी उसे पूरी तरह दुरुस्त कर दिया गया है. बिजली विभाग ने पूरी प्लानिंग की है कि अगर किसी भी तरह की दिक्कत किसी भी इलाके में ऐसी आती है तो वहां तुरंत प्रभाव से बिजली की सप्लाई को बाधित नहीं होने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी से मिले गुरुग्राम पचगांव के किसान, सरकार पर उचित मुआवजा न देने का आरोप

बिजली की कट से लोग परेशान
एक ओर जहां गुरुग्राम में लोगों को गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है. वहीं, दूसरी ओर बिजली के लंबे-लंबे कट की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यूं है कि कभी-कभी रात-रातभर लोगों को बगैर बिजली के रहना पड़ता है. दूसरी ओर लगातार गर्मी की मार गुरुग्राम में देखने को मिल रहा है. तापमान 45 डिग्री के पार तक चला जा रहा है. अगले 5 दिनों के लिए मौसम विभाग ने हीटवेव का अलर्ट  जारी किया है. ऐसे में भीषण गर्मी और पावर कट का दोहरा मार लोगों को झेलनी पड़ रही है.

INPUT- Devender Bhardwaj

Trending news