Dry Days In Delhi: दिल्ली में आज शाम से पड़ जाएंगे शराब ठेकों पर ताले, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2260201

Dry Days In Delhi: दिल्ली में आज शाम से पड़ जाएंगे शराब ठेकों पर ताले, जानें वजह

Dry Days In Delhi: लोकसभा चुनाव को देखते हुए दिल्ली में 23 मई की शाम 6 बजे से से 25 मई को शाम 6 बजे तक शराब की दुकाने बंद रहेंगी. इसके साथ ही 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट जारी होगा, इस दौरान भी दिल्ली में ड्राई डे रहेगा.

Dry Days In Delhi: दिल्ली में आज शाम से पड़ जाएंगे शराब ठेकों पर ताले, जानें वजह

Dry Days In Delhi: राजधानी दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान किया जाएगा. आज राजधानी में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है, शाम 5 बजे से प्रचार थम जाएगा. वहीं लोकसभा चुनाव को देखते हुए दिल्ली में 23 मई से 25 मई तक दो दिन शराब की दुकाने बंद रहेंगी. इसके साथ ही 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट जारी होगा, इस दौरान भी दिल्ली में ड्राई डे रहेगा. शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए ये फैसला लिया गया है. 

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के निर्देशानुसार, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के उद्देश्य से दिल्ली में 2 दिन शराब की दुकानों को बंद रखा जाएगा. 23 मई को शाम 6 बजे से 25 मई को शाम 6 बजे राजधानी दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम में शराब की दुकानें बंद रहेंगी.4 जून को चुनाव का रिजल्ट जारी होगा, इस दिन भी राजधानी दिल्ली में सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. 

ये भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault Case: माता-पिता के साथ CM केजरीवाल करते रहे इंतजार, नहीं पहुंची दिल्ली पुलिस

राजधानी दिल्ली में शराब की दुकान को बंद रखने के इस आदेश को दुकानदारों को प्रदर्शित करना आवश्यक है. ड्राई डे के दौरान अगर कोई भी शराब की दुकान खुली पाई जाती है तो उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. 

छठे चरण में 6 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में मतदान
देशभर में इस बार 7 चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न होंगे. अब तक 5 चरणों की वोटिंग हो चुकी है. छठे चरण में राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों, हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों सहित छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान किया जाएगा. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा और शाम को 6 बजे समाप्त होगा. 4 जून को चुनाव का रिजल्ट जारी किया जाएगा. 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रखने के साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.  23 और 24 मई को दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जाएगी. बिना चेकिंग के कोई भी वाहन राजधानी की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेगा.

Trending news