Delhi News: भाजपा ने शुरू की भारत संकल्प यात्रा, सांसद रमेश बिधूड़ी ने किया रथ यात्रा का शुभारंभ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1982956

Delhi News: भाजपा ने शुरू की भारत संकल्प यात्रा, सांसद रमेश बिधूड़ी ने किया रथ यात्रा का शुभारंभ

Delhi News: केंद्र में शासित भाजपा के द्वारा देश के कोने-कोने में केंद्र सरकार की योजनाओं की सूचना और लोगों तक उसके लाभ को पहुंचाने के मकसद से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई है. लोगों को सरकारी योजनाओं को जागरूक करने की मुहिम चलाई जा रही है.

 

Delhi News: भाजपा ने शुरू की भारत संकल्प यात्रा, सांसद रमेश बिधूड़ी ने किया रथ यात्रा का शुभारंभ

Delhi News: राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है, जिसको लेकर केंद्र में शासित भाजपा के द्वारा देश के कोने-कोने में केंद्र सरकार की योजनाओं की सूचना और लोगों तक उसके लाभ को पहुंचाने के मकसद से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई है, जिसकी शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी में इस यात्रा को झंडी दिखाई थी. 

इस अभियान के जरिये देश के कोने कोने में लोगों को सरकारी योजनाओं को जागरूक करने की मुहिम चलाई जा रही है. इसी कड़ी में तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र के इंदिरा कल्याण विहार इलाके में दक्षिणी दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी ने मोदी सरकार की गारंटी योजनाओं का रथ यात्रा की शुभारंभ की. 

ये भी पढ़ें: Kaithal News: बच्चों के प्रति बढ़ते अपराध को लेकर प्रशासन सख्त, पोक्सो एक्ट को लेकर पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान

 

इस दौरान साउथ ईस्ट कि डीएम ईशा खोसला मौजूद रही, जहां आज के कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत पीएम सम्मान निधि योजना कैंप, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना कैंप, स्वास्थ्य जांच कैंप, प्रधानमंत्री विश्वकर्म योजना, मुद्रा लोन कैंप, पोषण अभियान लाभार्थियों को इस योजना के लाभ दिए गए हैं. दक्षिण दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी और साउथ ईस्ट की डीएम के हाथों से गर्भवती महिलाओं को पोषण किट और उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन वितरित किए गए.

इस दौरान दक्षिणी दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी ने बताया कि आज लेफ्टिनेंट गवर्नर के द्वारा खजूरी में प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की गई है, जिसका एक पॉइंट दक्षिणी दिल्ली में भी दिया गया है, जिसकी शुरूआत आज की गई है. इसमें हजारों की संख्या में लोग पहुंचे और अधिकारियों के बीच इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें यह देखा गया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जो योजनाएं लाई गई हैं.

वह सही मायने में गरीबों तक पहुंच पा रही है या फिर अधिकारियों के बीच ही चक्कर काट के रह जा रही है. इसलिए आज अधिकारियों के बीच में सभी योजनाओं का लाभ लेने के लिए लाभार्थियों को बुलाया गया था, जिसमें आज सभी योजनाओं का उन्हें किस प्रकार से लाभ मिल सकता है. उसकी पूरी व्यवस्था यहां पर की गई है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि देश में सभी गरीब वंचित लोगों को सरकार के द्वारा योजना लाई गई है. इसका भरपूर फायदा लोगों तक पहुंच सके.

Input: Hari Kishor Sah

Trending news