Delhi Pollution: दिल्ली में बारिश भी नहीं कर पाई कमाल, आज भी इन इलाकों में प्रदूषण से हाल-बेहाल
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981835

Delhi Pollution: दिल्ली में बारिश भी नहीं कर पाई कमाल, आज भी इन इलाकों में प्रदूषण से हाल-बेहाल

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में बारिश की वजह से प्रदूषण में मामूली राहत मिली है. आज भी दिल्ली का AQI-366 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब क्षेणी में आता है.

Delhi Pollution: दिल्ली में बारिश भी नहीं कर पाई कमाल, आज भी इन इलाकों में प्रदूषण से हाल-बेहाल

Delhi Weather Update: सोमवार शाम राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से झमाझम बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 4-5 दिनों तक राजधानी दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहने का अनुमान है. बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान में कमी आई है तो वहीं कोहरा छाने का भी अनुमान है. हालांकि, बारिश की वजह से प्रदूषण में मामूली गिरावट आई है. 

आज का मौसम
आज राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के आस-पास रहने का अनुमान है. साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे, कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना है. वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहेगा. साथ ही सुबह के समय कोहरे की घनी चादर देखने को मिल सकती है. 

2 दिसंबर के बाद साफ होगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, 2 दिसंबर के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव होगा. इसके बाद आसमान साफ हो जाएगा.  हालांकि, मौसम साफ होने के बाद ठंड तेजी से बढ़ेगा. साथ ही आसमान में घना कोहरा छाए रहने का भी अनुमान है. 

ये भी पढ़ें- Gold and Silver Price: सोने की कीमतों में तेजी, चांदी ने भी पकड़ी रफ्तार, जानें अपने शहर के नए दाम

प्रदूषण में मामूली कमी
कल हुई बारिश के बाद दिल्ली के प्रदूषण में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. CPCB के आकड़ों के अनुसार, आज दिल्ली का AQI 366 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब क्षेणी में आता है. हालांकि, कल के मुकाबले आज AQI में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं अभी भी दिल्ली के कई इलाकों में AQI के गंभीर श्रेणी में बना हुआ है. बारिश के बाद गुरुग्राम के लोगों को प्रदूषण से राहत मिली है, आज गुरुग्राम का AQI 266 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में आता है. वहीं नोएडा का AQI 319 और  ग्रेटर नोएडा का AQI 335 दर्ज किया गया. 

एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का स्तर
0-50 के बीच AQI अच्छा, 50-100 के बीच AQI संतोषजनक, 101-200 के बीच AQI मीडियम, 201-300 के बीच AQI खराब, 301-400 के बीच AQI बेहद खराब और 401-500 के बीच AQI गंभीर माना जाता है.

 

Trending news