Delhi Crime News: गांधीनगर में कारोबारी से लूट, पुलिस की गिरफ्त में छेनू गैंग के दो बदमाश
Advertisement

Delhi Crime News: गांधीनगर में कारोबारी से लूट, पुलिस की गिरफ्त में छेनू गैंग के दो बदमाश

Delhi Crime News: दिल्ली के कुख्यात छेनू गैंग के दो लूटेरों को शाहदरा जिला पुलिस ने शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया. शिकायतकर्ता को कई बार पैदल बैग ले जाते देखने पर मौका पाकर लूट की इस वारदात को अंजाम दिया.

Delhi Crime News: गांधीनगर में कारोबारी से लूट, पुलिस की गिरफ्त में छेनू गैंग के दो बदमाश

Delhi Crime News: दिल्ली के कुख्यात छेनू गैंग के दो लूटेरों को शाहदरा जिला की गांधी नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान जाफराबाद निवासी नफीस और कैलाश नगर निवासी अर्जुन कश्यप के तौर पर हुई है. इसको लेकर 9 मई को रात 8 बजे पुलिस स्टेशन गांधी नगर में लूटपाट की कॉल प्राप्त हुई थी.

बता दें कि ललित कुमार ने शिकायत दी कि उनका गांधी नगर के अशोक गली में अंडरगारमेंट्स का कारोबार है. रात लगभग 8 बजे अपनी दुकान और गोदाम बंद करने के बाद वह घर जाने के लिए मेट्रो स्टेशन के लिए रिक्शा पकड़ने जा रहे था. उसके पास एक बैग था, जिसमें कार्यालय और गोदाम की चाबी और 2000 रुपये थे. जब वह शिव शक्ति मंदिर के पास पहुंचा तो अचानक पीछे से दो लोग हेलमेट पहनकर स्कूटी पर आए और टक्कर मार दी. जिससे वह गिर गया. तब एक आरोपी स्कूटी से उतरा और उसका बैग छीन लिया. जब उसने विरोध किया तो उसने बंदूक दिखा कर मारने की धमकी दी. शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए. लोगों को देखकर दोनों बदमाश स्कूटी छोड़कर भाग गए.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad Nikay Chunav में जीत का इस तरह से जश्न मनाना पड़ा भारी, 6 लोग हुए गिरफ्तार

मौके पर स्कूटी पर रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 65 एबी 2326 पाया गया. जांच करने पर नंबर फर्जी पाया गया और स्कूटी का मूल नंबर डीएल 5एस एसी 2267 पाया गया. शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई. जांच के लिए एसआई सचिन, क्रैक टीम स्टाफ एचसी (हेड कांस्टेबल) धर्मेंद्र, एचसी श्यामवीर और एचसी राहुल के साथ-साथ बीट स्टाफ एचसी रोहित, एचसी शांतनु और कांस्टेबल महेंद्र की एक समर्पित टीम का गठन किया गया. 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को बारीकी से खंगाला तो एक आरोपी को ई-रिक्शा पर भागते हुए नजर आया, जिसकी पहचान अर्जुन कश्यप के रूप में हुई. आरोपी को उसके कैलाश नगर स्थित घर से गिरफ्तार किया गया है.

वहीं पुलिस द्वारा लगातार पूछताछ में उसने मामले में अपनी संलिप्तता को कबूला और आगे की पूछताछ में उसने अपने सहयोगी का नाम जाफराबाद निवासी नफीस बताया. जिसके बाद आरोपी नफीस के घर पर छापा मारा गया और उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि वह सीलमपुर के कुख्यात छेनू पहलवान गैंग का सदस्य है. आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से शिकायतकर्ता की दुकान की चाबी के साथ-साथ अन्य दस्तावेजों से भरा बैग बरामद किया गया.

पूछताछ करने पर आरोपियों ने कहा कि दोनों को पैसों की सख्त जरूरत थी. आरोपी अर्जुन कश्यप गांधी नगर इलाके में अपना ई-रिक्शा चलाता था और उसने शिकायतकर्ता को कई बार पैदल बैग ले जाते हुए देखा था. उसने सोचा कि वह बैग में बड़ी नकदी रखता है और उसे लूटने की योजना बनाई. 

Input: राज कुमार भाटी

Trending news