Noida Lok Sabha Election 2024: नोएडा में अब बीमार लोग भी आसानी से कर सकेंगे वोट, एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2221389

Noida Lok Sabha Election 2024: नोएडा में अब बीमार लोग भी आसानी से कर सकेंगे वोट, एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर जारी

Noida Lok Sabha Polls: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कई ऐसे लोग हैं जो बीमार है और पोलिंग बूथ तक पहुंचने में असमर्थ हैं. हालांकि वह वोट डालना चाहते हैं. ऐसे ही लोगों को यह दोनों संस्थाएं एंबुलेंस के माध्यम से पोलिंग बूथ तक लेकर आएगी. 7210952956 और 8130073938 पर कॉल करके मदद ले सकेंगे.

Noida Lok Sabha Election 2024: नोएडा में अब बीमार लोग भी आसानी से कर सकेंगे वोट, एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर जारी

Noida Lok Sabha Election 2024: कल दूसरे चरण का मतदान होगा. गौतम बुद्ध नगर सीट पर भी कल ही मतदान होना है. ऐसे में नोएडा-ग्रेटर नोएडा जैसे शहरों में मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए शासन-प्रशासन के साथ स्वयंसेवी संस्थाएं और समाजसेवी जुड़ गए हैं. शहर में वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर और युवा क्रांति सेना जैसी संस्थाएं कल अलग-अलग बूथों पर एंबुलेंस की सुविधा देगी यानी जो लोग बीमारी के कारण पोलिंग बूथ पर आने में समर्थ होंगे. एंबुलेंस के माध्यम से उनको भी देश के सबसे बड़े त्योहार में भागीदारी बनाया जाएगा और एंबुलेंस से लाकर वोटिंग करवाई जाएगी. 

बीमार वोटर्स को एंबुलेंस से पहुंचाया जाएगा पोलिंग बूथ 
नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट और युवा क्रांति सी जिले में अधिक से अधिक मतदान करवाने को लेकर उत्सुक है. जिले में कई ऐसे लोग हैं जो बीमार है और पोलिंग बूथ तक पहुंचने में असमर्थ हैं. हालांकि वह वोट डालना चाहते हैं. ऐसे ही लोगों को यह दोनों संस्थाएं एंबुलेंस के माध्यम से पोलिंग बूथ तक लेकर आएगी. इसके अलावा भीषण गर्मी होने के कारण अगर किसी वोटर की तबीयत बूथ पर खराब होगी तो एंबुलेंस के माध्यम से जल्द से जल्द उसे डॉक्टर के पास ले जाया जाएगा. इसको लेकर दोनों संस्थाओं ने जिले में लगभग 35 एंबुलेंस अलग-अलग बूथ और इलाकों में लगाए हैं. इसके अलावा सैकड़ों वालंटियर लगाए गए हैं, जो लोगों को वोट डालने के लिए अपील करेंगे और घरों से निकलकर पोलिंग स्टेशन तक ले जाएंगे.

मतदान हेल्पलाइन नंबर जारी और हेल्पलाइन डेस्क बनाया गया
अधिक मतदान के साथ-साथ लोगों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए भी पूरी रूप रेखा तैयार की जा चुकी है. मतदान के दौरान आने वाली किसी प्रकार की समस्याओं के समाधान के लिए मतदान हेल्पलाइन नंबर 7838845917 और 9311093860 भी जारी किया गया है और नोएडा के सेक्टर 6 में चुनाव हेल्पलाइन डेस्क भी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: गौतमबुद्ध नगर सीट में नोएडा समेत हैं कितनी विधानसभाएं, जानें कौन-कौन लड़ रहा चुनाव

एनएईसी के अध्यक्ष ललित ठुकराल ने बताया कि अब समय आ गया है कि हम अपने अपने घरों से निकलकर देश के भाग्यविधाता बनें. अपने साथ-साथ पूरे परिवार और पड़ोसियों के साथ मतदान करने लिए पहुंचे. साथ ही कहा कि हम निश्चित ही पूरे देश में मतदान प्रतिशत में नंबर 1 होंगे. कई लोग बीमार है, लेकिन वोटिंग करना चाहते है इसके लिए एंबुलेंस को अलग-अलग इलाको में लगाया है. वोलेंटियर्स भी लगाए हैं जो लोगो कों लेकर पोलिंग बूथ तक पहुंचेंगे. इसके लिए एंबुलेंस पूरी तरह तैयार है. इसी को लेकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है. जिन्हें जरूरत होगी वो हमसे कॉन्टेक्ट कर के मदद ले सकते है. 

गौतमबुद्ध नगर सीट पर एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर जारी 
वहीं युवा क्रांति सेना संस्था के अध्यक्ष अविनाश सिंह ने बताया कि एनएईसी और सेना के द्वारा दिव्यांग और बीमार लोगो के लिए फ्री एंबुलेंस सेवा भी दी जाएगी. जो मरीज को मतदान की पूर्ण जिम्मेदारी लेगी, इसके लिए लोग हमारे द्वारा जारी किए गए एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर 7210952956 और 8130073938 पर कॉल करके मदद ले सकेंगे, यह एंबुलेंस गौतमबुद्ध नगर में कई स्पॉट पर तैनात होंगी.

Input: Vijay Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news