महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन 5 को, बनाई ये रणनीति
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1285648

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन 5 को, बनाई ये रणनीति

5 अगस्त को कांग्रेस बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन करने जा रही है. इसको लेकर आज दिल्ली में महासचिवों, प्रदेश इकाइयों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की एक बैठक हुई. इस दौरान बैठक में फैसला हुआ कि राष्ट्रपति भवन तक मार्च और प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे.

कांग्रेस समिति के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल

नई दिल्ली: 5 अगस्त को कांग्रेस बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी, जिसको लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं. रिकॉर्डतोड़ महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ 5 अगस्त को कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन से पहले मंगलवार को दिल्ली में महासचिवों, प्रदेश इकाइयों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की एक बैठक हुई. पार्टी ने प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति तय करने के लिए आज बैठक की.

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में जीत के लिए JJP ने बनाईं 3 कमेटी, महिलाओं पर लेगी ये बड़ा फैसला

इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल, महासचिवगण मुकुल वासनिक, अजय माकन, अविनाश पांडे के अलावा राजीव शुक्ला, शक्तिसिंह गोहिल, मणिकम टैगोर, डी. के. शिवकुमार समेत कई अन्य पार्टी नेताओं ने हिस्सा लिया. बैठक के दौरान कांग्रेस नेताओं ने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन को बड़ी सफलतापूर्वक आयोजित करने की रणनीति पर चर्चा की.

बैठक को संबोधित करते हुए के. सी. वेणुगोपाल ने कहा कि ईडी को हेराल्ड हाउस पर छापे के लिए भेजकर मोदी सरकार ने दिखा दिया है कि वह प्रतिशोध की राजनीति के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. वे सोचते हैं कि वे बीजेपी की विफलताओं से लोगों का ध्यान हटा सकते हैं. वे सोचते हैं कि वे हमें डरा सकते हैं, लेकिन हम बीजेपी (BJP) के प्रतिशोध के आगे नहीं झुकेंगे.

कांग्रेस ने आसमान छूती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ 5 अगस्त को देश भर में प्रदर्शन का निर्णय लिया है. पार्टी ने अपने राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च और प्रधानमंत्री आवास के घेराव की भी योजना बनाई है.

प्रधानमंत्री आवास घेराव में कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे. लोकसभा और राज्यसभा के सांसद गण संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे. चलो राष्ट्रपति भवन मार्च के माध्यम से कांग्रेस सांसद महंगाई एवं बेरोजगारी के खलाफ अपना विरोध दर्ज कराएंगे.

सभी राज्यों की राजधानियों में प्रदेश इकाइयों द्वारा राजभवन का घेराव किया जाएगा. पार्टी विधायक, विधान परिषद सदस्य, पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ नेता राजभवन घेराव में शामिल होंगे और सामूहिक गिरफ्तारी देंगे. ग्राम स्तर से लेकर जिला स्तर तक के कांग्रेस के सभी निर्वाचित प्रतिनिधि अपने ब्लॉक और जिला मुख्यालयों में महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रदर्शन कर सामूहिक गिरफ्तारी देंगे. 5 अगस्त को पार्टी के राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के दौरान महंगाई और बेरोजगारी के साथ-साथ अग्निपथ योजना और आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी के खिलाफ भी विरोध की आवाज उठाई जाएगी.