Arvind Kejriwal: आज कुरुक्षेत्र पहुंचेंगे अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान संग सुशील गुप्ता के लिए करेंगे प्रचार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2247375

Arvind Kejriwal: आज कुरुक्षेत्र पहुंचेंगे अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान संग सुशील गुप्ता के लिए करेंगे प्रचार

Arvind Kejriwal in Kurukshetra: अरविंद केजरीवाल आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील गुप्ता के चुनाव प्रचार में शामिल होंगे. उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे.

Arvind Kejriwal: आज कुरुक्षेत्र पहुंचेंगे अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान संग सुशील गुप्ता के लिए करेंगे प्रचार

Arvind Kejriwal Kurukshetra: अपने 21 दिनों की अंतरिम जमानत की अवधि में अरविंद केजरीवाल खुलकर आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन को इस लोकसभा चुनाव में संवारने में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में आज AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज हरियाणा के कुरूक्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुशील गुप्ता के समर्थन में प्रचार करेंगे.

 

सुशील गुप्ता के समर्थन में केजरीवाल का प्रचार
I.N.D.I.A. गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर हरियाणा में चुनाव लड़ रही है. ऐसे में हरियाणा की 10 लोकसभा की सीटों में से 9 पर कांग्रेस तो 1 कुरुक्षेत्र की सीट पर 'आप' चुनावी मैदान में उतरी है. कुरुक्षेत्र से आम आदमी पार्टी ने पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता को चुनावी मैदान में उतारा है. ऐसे में आज सुशील गुप्ता के समर्थन में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान प्रचार करने वाले हैं. इस बारे में सुशील गुप्ता ने शनिवार को ही जानकारी दे दी थी कि 14 मई को अरविंद केजरीवाल कुरुक्षेत्र आने वाले हैं. बता दें कि सुशील गुप्ता की चुनावी प्रचार में कांग्रेस के नेता भी भाग ले रहे हैं.

नवीन जिंदल और सुशील गुप्ता में लड़ाई
बता दें कि सुशील गुप्ता के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की ओर से उद्योगपति नवीन जिंदल चुनावी मैदान में हैं. नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से सांसद चुने जा चुके हैं. वो साल 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर लड़े थे और जीत हासिल की थी. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी नवीन जिंदल कांग्रेस की टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे थे, लेकिन तीसरे स्थान पर रहे थे. इसके बाद साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से नायब सिंह सैनी भाजपा की टिकट पर चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे, लेकिन हाल ही में उन्हें हरियाणा का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है. ऐसे में अब नवीन जिंदल इस सीट से चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: 400 पार का नारा देने वाली BJP की 250 सीटें भी आएंगी या नहीं?: CM

कौन मारेगा बाजी
इससे पहले के लोकसभा चुनावों में नवीन जिंदल इस सीट पर कांग्रेस की ओर से मैदान में उतरते थे, लेकिन अब साल दूसरा है और पार्टी दूसरी. ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि नवीन जिंदल का प्रदर्शन कैसा रहता है. दूसरी ओर आम आदमी पार्टी की ओर से सुशील गुप्ता मैदान में हैं. सुशील गुप्ता इससे पहले AAP के राज्यभा सांसद थे, लेकिन अब लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं.

Trending news