Delhi News: भीषण गर्मी में लू के थपेड़े सह रहे यात्री, नहीं मिल रही छांव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2267000

Delhi News: भीषण गर्मी में लू के थपेड़े सह रहे यात्री, नहीं मिल रही छांव

Delhi News: साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के पालम इलाके में तेज धूप में खुले आसमान के नीचे लोग बस का इंतजार कर रहे हैं. बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. यही नहीं बस स्टैंड का बोर्ड भी बिजली के खंभे पर लटका हुआ नजर आ रहा है.

Delhi News: भीषण गर्मी में लू के थपेड़े सह रहे यात्री, नहीं मिल रही छांव

Delhi News: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम जारी है, कई इलाकों में तापमान 48 डिग्री के पार पहुंच गया है. मौसम विभाग द्वारा भी दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक लोगों को घरों में रहने के लिए कहा है. इस बीच कई ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें इस तपती दोपहर में काम की वजह से घर से बाहर निकलना पड़ रहा है. सड़कों पर तपती धूप में लोग बिना किसी शेल्टर के बस का इंतजार कर रहे हैं. यही नहीं बस अड्डों पर पीने के पानी की भी सुविधा नहीं है. 

राजधानी दिल्ली में कई दिनों से तापमान बढ़ता जा रहा है. आसमान से आग के गोले बरस रहे हैं और जमीन पर गर्म लू के थपेड़ों से जनता परेशान हो रही है. इस बीच ZEE MEDIA की टीम साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के पालम इलाके में पहुंची, जहां तेज धूप में खुले आसमान के नीचे लोग बस का इंतजार कर रहे हैं. बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. यही नहीं बस स्टैंड का बोर्ड भी बिजली के खंभे पर लटका हुआ नजर आ रहा है. बस स्टैंड में यात्रियों के लिए कोई शेल्टर नहीं बनाया गया है, जिसकी वजह से लोगों को तपती धूप में खड़े होना पड़ रहा है. इस दौरान धूप से बचने के लिए अपने चेहरे को कपड़े और छाते से ढ़कते नजर आए. 

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में आसमान से बरस रही आग, 48 डिग्री के पार पहुंचा पारा

वहीं इस बारे में जब बस का इंतजार कर रहे यात्रियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि तेज धूप में उन्हें मजबूरन बिना किसी शेल्टर के बस का इंतजार करना पड़ रहा है. बस स्टैंड में यात्रियों की सुविधा के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. तेज धूप में खड़े होने की वजह से कई बार लोगों की तबियत बिगड़ जाती है. मजबूरी की वजह से उन्हें इस भीषण गर्मी में यहां खड़े होना पड़ रहा है. 

एक ओर जहां जनता गर्मी में लू के थपेड़े खाने को मजबूर है, वहीं दूसरी तरफ जिम्मेदार सरकारी अधिकारी AC कमरों में आराम कर रहे हैं. सरकार को जल्द से जल्द इस पर संज्ञान लेकर यात्रियों के लिए उचित व्यवस्था करानी चाहिए. 

Input- Sharad Bhardwaj

Trending news