Rohtak News: थ्री लेयर सिक्योरिटी के बावजूद EVM में कैद जनता की हिस्सेदारी पर कांग्रेस नेता 24 घंटे पहरेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2267201

Rohtak News: थ्री लेयर सिक्योरिटी के बावजूद EVM में कैद जनता की हिस्सेदारी पर कांग्रेस नेता 24 घंटे पहरेदारी

Lok Shabha Election 2024: रोहतक में कांग्रेस EVM में गड़बड़ी की आशंका जता रही है. स्ट्रॉन्ग रूम में थ्री लेयर सिक्योरिटी होने के बाद भी कांग्रेसी 24 घंटे बाहर बैठकर पहरा दे रहे हैं. वहीं प्रशासन की ओर से भी सीसीटीवी कैमरों की 24 घंटे की लाइव फुटेज बाहर देखने का प्रबंध किया गया है. इसके साथ ही बिजली कट से बचने के लिए यूपीएस लगाए गए हैं.

Rohtak News: थ्री लेयर सिक्योरिटी के बावजूद EVM में कैद जनता की हिस्सेदारी पर कांग्रेस नेता 24 घंटे पहरेदारी

Lok Shabha Election 2024: हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान किया गया, वहीं 4 जून को चुनाव के नतीजे आएंगे. सभी उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला EVM में कैद हो गया है. पुलिस सुरक्षा के बीच ईवीएम मशीनों को स्ट्रॉन्ग रूम में रखा गया. वहीं अब कांग्रेस कार्यकर्ता भी EVM में गड़बड़ी की आशंका के बीच चौकीदारी में जुट गए हैं. रोहतक में स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता 24 घंटे पहरेदारी कर रहे हैं.

स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में जुटे कांग्रेस कार्यकर्ता
हरियाणा में कांग्रेस EVM में गड़बड़ी की आशंका जता रही है. 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने तक कांग्रेसी नेता EVM की सुरक्षा में जुट गए हैं. स्ट्रॉन्ग रूम में थ्री लेयर सिक्योरिटी होने के बावजूद कांग्रेसी 24 घंटे बाहर बैठकर पहरा दे रहे हैं. यहा पर कार्यकर्ता दो शिफ्ट में बैठते हैं, पहली शिफ्ट में सुबह साढ़े 7 बजे से रात 9 बजे तक रहती है तो दूसरी शिफ्ट रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक की है.  

रोहतक सीट की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रशासन भी आरोपों से बचने के लिए एहतियात बरत रहा है. प्रशासन की ओर से सीसीटीवी कैमरों की 24 घंटे की लाइव फुटेज बाहर देखने का प्रबंध किया गया है. इसके लिए 4 स्ट्रॉन्ग रूम में 24 कैमरे लगाए गए हैं. यहीं नहीं प्रशासन ने बिजली कट से बचने के लिए यूपीएस लगाए हैं.

 ये भी पढ़ें- Ranjeet Murder Case: रणजीत हत्याकांड में राम रहीम बरी, CBI कोर्ट के उम्रकैद के फैसले को HC ने रद्द किया

पानीपत में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
पानीपत में वोटिंग के बाद आर्य कॉलेज में स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है, जहां पर सभी ईवीएम रखी गई हैं. 4 जून को होने वाली मतगणना के लिए प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार EVM को थ्री लेयर सिक्योरिटी में रखा गया है. स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि स्ट्रॉन्ग रूम के आसपास धारा 144 लगाई गई है, जहां किसी का भी जाना निषेध है. वहीं 4 जून को काउंटिंग को लोहे की जाली से बैरिकेडिंग की जाएगी.  

हथियारों के साथ सुरक्षाकर्मी रख रहे नजर
कैथल के RKSD कॉलेज में ईवीएम मशीनों को स्ट्रॉन्ग रूम बनाकर रखा गया है.स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सुरक्षाकर्मी हथियारों के साथ तैनात हैं. बाहर एक लोहे की बड़ी जाली लगी गई है ताकि कोई बाहरी व्यक्ति इन सुरक्षाकर्मियों तक ना पहुंच सके और ना ही स्ट्रॉन्ग रूम तक जा सके. दूसरी सुरक्षा पंक्ति के लिए हरियाणा पुलिस के जवान बाहर तैनात है ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति स्ट्रॉन्ग रूप की तरफ आने की कोशिश करें तो उसको रोका जा सके. 

4 जून को ईवीएम मशीनों को स्ट्रॉन्ग रूम के साथ में बने हाल के अंदर उच्च अधिकारियों की देखरेख और सुरक्षा कर्मियों की सुरक्षा घेरे में लाया जाएगा.प्रत्याशियों या प्रत्याशी प्रतिनिधियों व उनके एजेंट के सामने इन मशीनों को खोलकर वोटों की गिनती की जाएगी. हर एक चरण पूरा होने के बाद परिणाम हॉल में लगे एक बड़े डिस्प्ले पर नजर आएगा.

Input- Raj Takiya, Vipin Sharma, Rakesh Bhayana 

 

Trending news