भाजपा सरकार प्रदर्शनकारी किसानों की फसल न खरीद कर उनसे बदला लेने का काम कर रही है: आफताब अहमद
Advertisement

भाजपा सरकार प्रदर्शनकारी किसानों की फसल न खरीद कर उनसे बदला लेने का काम कर रही है: आफताब अहमद

आफताब अहमद ने कहा कि आज देश भर में किसान संगठन जगह-जगह एमएसपी के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार से एमएसपी के लिए मांग कर रहे हैं. लेकिन भाजपा सरकार इन धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों की फसल न खरीद कर किसानों से बदला लेने का काम कर रही है.

भाजपा सरकार प्रदर्शनकारी किसानों की फसल न खरीद कर उनसे बदला लेने का काम कर रही है: आफताब अहमद

Haryana: हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के उपनेता और नूंह से विधायक चौधरी आफताब अहमद ने नूंह अनाज मंडी का दौरा कर किसानों और आढ़तियों से बातचीत की. इस दौरान आफताब अहमद ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और भाजपा का किसानों के प्रति दोहरा चरित्र सामने आ रहा है. बीते दिनों तावडू अनाज मंडी में हुई भाजपा की विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि 26 मार्च से सरसों की फसल सभी अनाज मंडियों में खरीद शुरु कर दी जाएगी. लेकिन आज 28 मार्च होने के बाद भी सरसों की खरीद शुरू नहीं हुई है, जिससे किसानों को अपनी सरसों की फसल एक हजार रुपये कम दामों में आढ़तियों को बेचनी पड़ रही है.

आफताब अहमद ने कहा कि आज देश भर में किसान संगठन जगह-जगह एमएसपी के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार से एमएसपी के लिए मांग कर रहे हैं. लेकिन भाजपा सरकार इन धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों की फसल न खरीद कर किसानों से बदला लेने का काम कर रही है. आफताब अहमद ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाएं मात्र घोषणा बनकर रह गई है या तो मुख्यमंत्री ये झूठी घोषणाएं सस्ती लोकप्रियता के लिए कर रहे हैं या फिर वोट लेने के लिए झूठी घोषणाएं की जा रही है.

आफताब ने कहा कि प्रदेश के कृषि मंत्री भी झूठे बयान देकर वाहवाही लूट रहे हैं और कह रहे हैं कि मंडियों में सरसों की फसल की खरीद शुरू हो गई है. लेकिन आज मंडी में आने पर पता चला कि किस तरह किसान और आढ़ती परेशान हैं. इसका जीता जागता उदाहरण मंडी में देखने को मिल रहा है. आज आफताब जब नूंह की अनाज मंडी में पहुंचे और उन्होंने किसानों, व्यापारियों और अधिकारियों से बातचीत की तो पता चला कि सरकार ने सरसों का एक भी दाना नहीं खरीदा है और न ही किसी भी अनाज मंडी में खरीद शुरू की है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: क्या 10 साल बाद फिर राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है दिल्ली? जानें HC की टिप्पणी के मायने

किसानों को हो रहा हैं भारी नुकसान

सरकार ने जहां 5600 एमएसपी का रेट निकाला है. वहीं किसान अब 4200 और 4300 के रेट में अपनी फसल बेचकर जा रहा है. इतना ही नहीं किसानों ने अब तक अपनी 90 प्रतिशत फसल बेच दी है. जिससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है. वहीं हरियाणा राज्य मंत्री संजय सिंह नूंह पहुंचे जहां उन्होंने सरसों की फसल की खरीद पर कहा कि आज अनाज मंडियों में खरीद शुरू हो गई है और उनके पास आढ़ती का भी फोन आया था कि सरकारी खरीद शुरू कराने के लिए आपका धन्यवाद. आपने मंडियों में सरसों की फसल की खरीद शुरू करा दी. इसी पर आफताब अहमद ने कहा कि लेकिन अब सच सबके सामने है कि मंडी में अभी तक सरसों का एक भी दाना नहीं खरीदा गया है. लेकिन सच और झूठ कौन बोल रहा है ये सब जानते हैं.

Input: Anil Mohania

Trending news