Weather Update: आज कहीं होगी बारिश तो कहीं एवलांच का अलर्ट, ठंड से फिलहाल नहीं मिलने जा रही राहत; मौसम विभाग का जान लें अपडेट
Advertisement

Weather Update: आज कहीं होगी बारिश तो कहीं एवलांच का अलर्ट, ठंड से फिलहाल नहीं मिलने जा रही राहत; मौसम विभाग का जान लें अपडेट

Weather Forecast: देश में नरम-गरम मौसम अब भी जारी है. मौसम विभाग ने आज कहीं बारिश तो कहीं हिमस्खलन का अलर्ट जारी किया है. अगर आप कहीं बाहर घूमने जा रहे हैं तो पहले इस अलर्ट के बारे में जरूर जान लें. 

Weather Update: आज कहीं होगी बारिश तो कहीं एवलांच का अलर्ट, ठंड से फिलहाल नहीं मिलने जा रही राहत; मौसम विभाग का जान लें अपडेट

February 3 2023 Weather Update: देश में ठंड का मौसम नरम-गरम बना हुआ है. कहीं पर बारिश हो रही है तो कहीं पर सूखी ठंड पड़ रही है. गुरुवार को तमिलनाडु के दक्षिणी तट पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई. दिल्ली-एनसीआर, यूपी, बिहार, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा में मौसम शुष्क बना रहा और ठंडी हवाएं चलती रहीं. दिन में धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली. हालांकि रात में अभी भी तेज ठंड पड़ रही है. इसके चलते उत्तर भारत के कई इलाकों में 2-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. 

उत्तराखंड में आ हो सकती है हल्की बारिश

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज (Weather Update) उत्तराखंड के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटों में गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में रात के न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है. 

ऊंचे इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी

मौसम विभाग ने की ओर से उत्तराखंड के 4 जिलों चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में 3 हजार मीटर से ऊपर के क्षेत्रों में हिमस्खलन (एवलांच) की low category चेतावनी दी गई है. इन जिलों में ऊंचाई वाले इलाकों में रहने वाले इलाकों में बर्फ (Weather Update) से लदे पहाड़ों से बचने की सलाह दी गई है. साथ ही घूमने के लिए पहाड़ी इलाकों में जा रहे पर्यटकों को भी सतर्क रहने की ताकीद की गई है. 

इन शहरों में शीत लहर को लेकर अलर्ट

मध्य प्रदेश की बात करें तो वहां पर तेज सर्दी (Weather Update) की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने राज्य के 7 जिलों में शीतलहर के प्रकोप को लेकर अलर्ट जारी किया है. उज्जैन और रतलाम कोल्ड डे रहने की आशंका जताई गई है. वहां पर न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. उमरिया, जबलपुर, बालाघाट, सागर, भोपाल, राजगढ़ और रतलाम जिले में शीत लहर का अनुमान जताया गया है. जबकि शीतल दिन उज्जैन और रतलाम पिछले 24 घंटे में तापमान निचले स्तर पर 4 डिग्री सेल्सियस उमरिया में दर्ज किया गया.

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news