Delhi Mayor: दिल्ली में मेयर चुनाव की तारीख तय, 'झगड़े' के कारण दो बार टल चुका है इलेक्शन
Advertisement

Delhi Mayor: दिल्ली में मेयर चुनाव की तारीख तय, 'झगड़े' के कारण दो बार टल चुका है इलेक्शन

Delhi News; मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी  ने आरोप लगाया है कि बीजेपी किसी अपने नेता को मेयर पद के लिए चुनकर दिल्ली नगर निगम पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है. हालांकि हाल के चुनावों में आप ने बीजेपी से कहीं अधिक सीटें जीती थीं. 

Delhi Mayor: दिल्ली में मेयर चुनाव की तारीख तय, 'झगड़े' के कारण दो बार टल चुका है इलेक्शन

Delhi Mayor Election: आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच खींचतान के बीच दिल्ली के मेयर का चुनाव 6 फरवरी को होगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी  ने आरोप लगाया है कि बीजेपी किसी अपने नेता को मेयर पद के लिए चुनकर दिल्ली नगर निगम पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है. हालांकि हाल के चुनावों में आप ने बीजेपी से कहीं अधिक सीटें जीती थीं. 

आप ने तीन तारीखों का दिया था सुझाव

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने महापौर का चुनाव करने के लिए दिल्ली नगर निगम की बैठक बुलाने पर सहमति व्यक्त की है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि एमसीडी ने मेयर के चुनाव के लिए सत्र बुलाने के लिए 10 फरवरी की मांग की थी. केजरीवाल सरकार ने तीन तारीखों- 3, 4 और 6 फरवरी का सुझाव दिया था. 

आप और बीजेपी नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक के कारण 6 और 24 जनवरी को जब पार्षदों की बैठक हुई तो महापौर का चुनाव नहीं हो सका. मेयर पद की आप उम्मीदवार शैली ओबेरॉय ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर जल्द चुनाव कराने की मांग की है. नवनियुक्त पार्षद एमसीडी के पहले दो सत्र में मेयर का चुनाव नहीं कर सके थे क्योंकि हंगामे के कारण दोनों सत्र स्थगित हो गए थे.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, लोगों ने अरविंद केजरीवाल के गारंटियों पर भरोसा करते हुए नगर निकाय पर कब्जा करने के लिए आप को वोट दिया... अब बीजेपी मेयर का चुनाव रोकने की साजिश कर रही है. दिसंबर में हुए एमसीडी चुनावों में आप स्पष्ट विजेता के रूप में उभरी, उसने 134 वार्डों में जीत हासिल की और निकाय निकाय में बीजेपी के 15 साल के शासन को समाप्त कर दिया. बीजेपी ने 104 वार्ड जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि कांग्रेस ने नौ सीटें जीतीं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news