पहले 2-3 दिन निकली धूप, अब बारिश ने बदला मौसम का मिजाज; जानिए कब तक रहेगी ठंड
Advertisement
trendingNow1620754

पहले 2-3 दिन निकली धूप, अब बारिश ने बदला मौसम का मिजाज; जानिए कब तक रहेगी ठंड

दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में दो तीन दिनों की राहत के बाद मौसम का मिजाज बदल चुका है. 

देश की राजधानी में वायु गुणवत्ता में भी सुधार देखने को मिला है. फाइल फोटो...

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में दो तीन दिनों की राहत के बाद मौसम का मिजाज बदल चुका है. सोमवार शाम को हल्की बारिश ने एक बार फिर से ठिठुरन बढ़ा दी है. दिल्‍ली में पिछले कुछ दिनों से ठंड का कहर जारी था मगर दो दिनों से निकल रही हल्‍की धूप ने लोगों को राहत जरूर दी थी. इस मौसम के करवट लेते ही अब फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. हल्‍की बूंदाबांदी से ठंड फिर बढ़ जाएगी. इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था कि एक जनवरी के बाद दिल्‍ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्‍की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि इन दिनों दिल्‍ली का न्‍यूनतम तापमान क्रमश: 6, 7 और 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा. दिल्‍ली में बीते सोमवार का दिन पिछले 119 साल में दिसंबर महीने का सबसे सर्द दिन दर्ज किया गया था. सफदरजंग में सोमवार को अधिकतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. देश की राजधानी में वायु गुणवत्ता में भी सुधार देखने को मिला, हालांकि, सबसे प्रदूषित क्षेत्र माना जाने वाला आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक 372 दर्ज किया गया.

यह भी देखें:

दिल्ली में छिटपुट बारिश होने के आसार
जहां तक बारिश का सवाल है तो मौसम विशेषज्ञों ने संभावना जताई थी कि सबसे पहले पश्चिमी पंजाब में बारिश की शुरुआत होगी, जो धीरे-धीरे बढ़ते-बढ़ते दिल्ली और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों तक फैल जाएगी. 7 और 8 जनवरी को उत्तर पश्चिमी भारत के अधिकांश क्षेत्रों में अच्छी बारिश हो सकती है. राहत की बात यह है कि दिल्ली और इससे सटे शहरों में 6 से 8 जनवरी के बीच भी छिटपुट बारिश ही होगी. दिल्ली में अच्छी बारिश होने के आसार नहीं हैं.

Trending news