Coronavirus: इस शहर में कोरोना वायरस की फिर से खतरनाक वापसी, करीब 20 प्रतिशत हुई संक्रमण दर; टेंशन में आए लोग
Advertisement
trendingNow11305944

Coronavirus: इस शहर में कोरोना वायरस की फिर से खतरनाक वापसी, करीब 20 प्रतिशत हुई संक्रमण दर; टेंशन में आए लोग

Coronavirus Updates: देश में कोरोनावायरस के मामलों में अचानक से उछाल आने लगा है. जिससे लोगों में चिंता बढ़ती जा रही है. सरकार ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते रहने की अपील की है. 

Coronavirus: इस शहर में कोरोना वायरस की फिर से खतरनाक वापसी, करीब 20 प्रतिशत हुई संक्रमण दर; टेंशन में आए लोग

Delhi Coronavirus Updates: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना महामारी (Coronavirus) के बढ़ते आंकड़े एक बार फिर डराने लगे हैं. शहर में कोरोना की संक्रमण दर 20 फीसदी के करीब पहुंच गई है. दिल्ली में 16 अगस्त को कोरोना महामारी के कुल 917 न‌ए मामले सामने आए. इसी दौरान कोरोना से पीड़ित 3 मरीजों की जान चली गई. जबकि 1566 मरीज ठीक हुए. कोरोना महामारी के बढ़ते आंकड़ों ने एक बार फिर प्रदेश सरकार को चिंता में डाल दिया है. 

दिल्ली में कोरोना के 917 नए मामले

रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटों में कोरोना के केवल 4775 टेस्ट किए गए. जिसमें 917 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए. दिल्ली में फिलहाल कोरोना महामारी (Coronavirus) के कुल 6867 सक्रिय मरीज हैं. वहीं शहर में कंटोनमेंट जोन की संख्या अभी 326 है. दिल्ली में मंगलवार के नए आंकड़ों के साथ कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर 19.20% हो गई है. पिछले 7 महीनों में कोरोना संक्रमण की यह सबसे ऊंची दर है. 

अब तक 26 हजार लोगों की हुई मौत

दिल्ली (Delhi) सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शहर में अब कुल संक्रमितों (Coronavirus) की संख्या बढ़कर 19 लाख 86 हजार 739 हो गई है. इनमें से 26 हजार 392 मरीजों की मौत हो चुकी है. कोरोना के मामले बढ़ते देख दिल्ली सरकार ने अब राजस्व विभाग के अधिकारियों की 2 टीमों का गठन किया है. यह टीमें कोविड संबंधी आंकड़ों का प्रबंधन करेंगी. रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों टीमें कोरोना महामारी से जुड़े आंकड़ों की डिटेल पोर्टल पर नियमित रूप से अपडेट करती रहेंगी. दोनों टीमें एसडीएम (मुख्यालय) एस ए बेलरोज के नेतृत्व में काम करेंगी. 

'कोरोना से बचाव के लिए सतर्क रहें'

इसी बीच दिल्ली (Delhi) के एलजी वी के सक्सेना ने लोगों से महामारी (Coronavirus) के प्रति सतर्क रहने की अपील की है. एलजी ने मंगलवार को कहा कि कोरोना महामारी दुनिया से अभी कहीं नहीं गई है. ऐसे में हमें कोरोना प्रोटोकॉल का नियमित रूप से पालन करते रहना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि हमारी थोड़ी सी भी लापरवाही हमें और हमारे परिवार को बड़े संकट में डाल सकती है. लिहाजा मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का नियमित रूप से पालन करते रहें. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news