Corona Cases: फिर पैर पसार रहा कोरोना! आंकड़ों में जबरदस्त उछाल के बाद डॉक्टर्स ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

Corona Cases: फिर पैर पसार रहा कोरोना! आंकड़ों में जबरदस्त उछाल के बाद डॉक्टर्स ने कही ये बड़ी बात

Corona Case Rise: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक्सपर्ट्स लगातार चेतावनी जारी कर रहे हैं. बता दें कि यह मामले चिंता का विषय हैं. बीते दिन ही दिल्ली हो या मुंबई दोनों ही महानगरों में कोरोना के आंकड़ों ने पुराने रिकॉर्ड्स तोड़े थे.

 Corona Cases: फिर पैर पसार रहा कोरोना! आंकड़ों में जबरदस्त उछाल के बाद डॉक्टर्स ने कही ये बड़ी बात

Corona Case Increasing: कोरोना के बढ़ते मामले फिर एक बार चिंता का विषय बनते जा रहे हैं. इसी बीच चौथी लहर की आहट भी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ही पिछले 10 दिनों में 7,100 से भी ज्यादा केस सामने आए हैं. बीते दिन ही दिल्ली हो या मुंबई दोनों ही महानगरों में कोरोना के आंकड़ों ने पुराने रिकॉर्ड्स तोड़े थे.

लगातार चेतावनी दे रहे एक्सपर्ट्स

ऐसे में एक्सपर्ट्स लगातार लोगों के लिए चेतावनी जारी कर रहे हैं. डॉक्टर्स और एक्सपर्ट्स का कहना है कि लोग अब भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें और कोरोना से जुड़े सभी प्रोटोकोल्स का पालन करें. कोरोना मामलों के साथ ही संक्रमण दर की बढ़त की बात करें तो 7 जून को 1.92 प्रतिशत थी जो 15 जून को बढ़कर 7.01 प्रतिशत हो गई है.

कोरोना केस तोड़ रहे पुराने रिकॉर्ड

आपको बता दें कि दिल्ली में बीते दिन यानी बुधवार को कोविड-19 के एक महीने में सबसे ज्यादा 1,375 मामले सामने आये थे जबकि किसी की मौत नहीं हुई थी. वहीं अगर मुंबई की बात करें तो बुधवार को 2293 नए केस सामने आए हैं, जो कि 23 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा दैनिक कोरोना केस थे.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की इस महिला नेता ने बीच सड़क पर पकड़ लिया पुलिसवाले का गिरेबान, VIDEO वायरल

10 दिन में देखी गई बढ़त

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 मामलों की संख्या में पिछले 10 दिनों में लगातार वृद्धि दर्ज की गई है.

डॉक्टर्स ने बताई मामले बढ़ने की वजह

डॉक्टर्स ने लोगों से कहा है कि वे सिचुएशन से घबराएं नहीं. एक्सपर्ट्स का यह भी कहना है कि छुट्टियों के मौसम में लोगों का घरों से ज्यादा निकलना और यात्रा करना इन बढ़ते मामलों की वजह है.

LIVE TV

Trending news