Astrologist: तांबे का छल्ला आपकी सोती किस्मत को देगा जगा, सूर्य को करेगा और मजबूत
Advertisement
trendingNow11645283

Astrologist: तांबे का छल्ला आपकी सोती किस्मत को देगा जगा, सूर्य को करेगा और मजबूत

Copper Ring: तांबे का छल्ला या उंगली में तांबे की अंगूठी पहनते हैं तो कुंडली में सूर्य और मंगल की स्थिति मजबूत होती है. साथ ही साथ सेहत से संबंधित भी कई फायदे मिलते हैं, जो लोग अंगूठी पहनते हैं, उनको पेट से संबंधित परेशानियां कभी नहीं रहती है और खून का प्रवाह बेहतर होता है.

तांबे का छल्ला

Astrologist Tips: ज्योतिष के अनुसार यदि आप हाथ में तांबे का छल्ला पहनते हैं तो ये आपकी सोती किस्मत को भी जगा देता है, क्योंकि तांबे की धातु को सूर्य और मंगल ग्रह से जोड़कर देखा जाता है, जिसका सूर्य और मंगल मजबूत होता है. उसकी किस्मत काफी बुलंद होती है. मंदिरों में अधिकतर लोग तांबे के लोटे से ही भगवान को जल अर्पित करते हैं. इसके अलावा घंटी, मूर्तियां अधिकतर तांबे की धातु की होती है. सूर्य भगवान को जब भी जल चढ़ाया जाता है तो तांबे के लोटे का इस्तेमाल किया जाता है.

सेहत से संबंधित भी कई फायदे होते हैं
आप अपने हाथ में तांबे का छल्ला या उंगली में तांबे की अंगूठी पहनते हैं तो कुंडली में सूर्य और मंगल की स्थिति मजबूत होती है. साथ ही साथ सेहत से संबंधित भी कई फायदे मिलते हैं, जो लोग अंगूठी पहनते हैं, उनको पेट से संबंधित परेशानियां कभी नहीं रहती है और खून का प्रवाह बेहतर होता है. खून भी साफ होता है. तांबे की अंगूठी को अनामिका यानी रिंग फिंगर में पहनने से सूर्य और मंगल का दोष खत्म हो जाता है.

मिलती है सफलता
तांबे की अंगूठी पहनने के बाद सूर्य दोष के कारण व्यक्ति के कैरियर में सफलता में जो परेशानी आ रही होती है वह दूर हो जाती है, क्योंकि तांबा सूर्य दोष का नकारात्मक प्रभाव खत्म कर देता है और ये आपको मानसिक तनाव से दूर रखता है. इसके पहनने के बाद गुस्सा और चिड़चिड़ापन भी खत्म हो जाता है.

पद प्रतिष्ठा भी बढ़ाता है
तांबे का छल्ला पहनने के बाद ये आपके पद और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि हाेती है. ज्योतिषियों की माने तो जिन लोगों का प्रमोशन लंबे समय से नहीं हुआ हो वह लोग अपना प्रभाव को बढ़ाने के लिए तांबे का छल्ला धारण कर सकते हैं. इसको धारण करने के बाद आपके काम में भी तेजी आएगी और आप दूसरों के सामने काफी प्रभावित दिखेंगे. इसके पहनने के बाद कैरियर से संबंधित भी कई फायदे होते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news