'जैसे पहले होता रहा है वैसे ही...', Congress President Election को लेकर इस पार्टी नेता ने दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11331263

'जैसे पहले होता रहा है वैसे ही...', Congress President Election को लेकर इस पार्टी नेता ने दिया बड़ा बयान

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 17 अक्टूबर को होना है और 19 अक्टूबर को नया अध्यक्ष घोषित किया जाएगा. वहीं देश में बढ़ती महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में 4 सितंबर को 'हल्ला बोल रैली' की तैयारियों को लेकर कांग्रेस के नए 'वॉर रूम' में बैठक हुई.

'जैसे पहले होता रहा है वैसे ही...', Congress President Election को लेकर इस पार्टी नेता ने दिया बड़ा बयान

Congress Rally: कांग्रेस के महासचिव अजय माकन ने कहा कि पूरे देश में सिर्फ कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है, जो अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराती है. माकन ने पार्टी के अध्‍यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया को लेकर उठाई जा रही आपत्तियों को भी खारिज करते हुए कहा कि चुनाव पार्टी के संविधान व तय नियमों के अनुसार ही हो रहे हैं और इस पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. 

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ही वह पार्टी है, जहां इस तरह (अध्‍यक्ष व अन्य पदों) के लिए चुनाव होते हैं. पार्टी की चार सितंबर को प्रस्तावित 'हल्‍ला बोल रैली' की तैयारियों के सिलसिले में माकन जयपुर आए थे. माकन ने पार्टी के कुछ नेताओं की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव प्रक्रिया की निष्पक्षता को लेकर उठाए सवालों पर कहा, 'कांग्रेस पार्टी के चुनाव, पार्टी के निर्धारित नियमों के अनुसार हो रहे हैं जैसे पहले होता रहा है उसी तरीके से हो रहा है.'

'क्या नड्डा का चुनाव किसी ने देखा'?

उन्‍होंने कहा, 'सभी को संतुष्‍ट होना चाहिए क्योंकि किसी भी राजनीतिक दल में चुनाव नहीं होते. आप मुझे बताएं कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में जेपी नड्डा का चुनाव किसी ने सुना या देखा, अमित शाह का चुनाव किसी ने देखा या सुना?'

माकन ने कहा, 'कांग्रेस में ही चुनाव होते हैं, जहां सोनिया गांधी, ज‍ित‍ेंद्र प्रसाद के खिलाफ चुनाव लड़कर अध्‍यक्ष बनती हैं. कांग्रेस पार्टी में ही चुनाव होता है और जो पुरानी परंपरा है उसी के अनुसार होता है और जो पार्टी के नियम हैं, पार्टी के संविधान के अनुसार ही (चुनाव) हो रहे हैं इसमें किसी को भी आपत्ति नहीं होनी चाहिए.' कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 17 अक्टूबर को होना है और 19 अक्टूबर को नया अध्यक्ष घोषित किया जाएगा.

वॉर रूम में हुई बैठक

देश में बढ़ती महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में 4 सितंबर को 'हल्ला बोल रैली' की तैयारियों को लेकर कांग्रेस के नए 'वॉर रूम' में बैठक हुई. पहले माकन व राजस्थान प्रदेश अध्‍यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने जयपुर में पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बाद में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, माकन व डोटासरा ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए राज्‍य भर के पदाधिकारियों व अन्य कांग्रेसजनों के साथ बैठक की. बैठक में डोटासरा ने कहा कि रैली में राजस्थान से सर्वाधिक संख्या में प्रतिभागी भाग लेंगे.

माकन बोले- चुनावी तैयारियों का हुआ आगाज

माकन ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी का 'वॉर रूम' शुरू होने पर सभी कांग्रेसजनों को बधाई दी और कहा कि राजस्थान में 2023 में होने वाले चुनावों की तैयारियों का आगाज हो गया है. दूसरी ओर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज की बैठक अहम है क्योंकि कांग्रेस के कार्यकर्ता हमेशा मजबूती के साथ चुनौतियों का सामना करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि आज देश में जो हालात हैं किसी से छुपे नहीं हैं, संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है, लोकतंत्र खतरे में है और ध्रुवीकरण की राजनीति की जा रही है. उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए सत्ताधारी बीजेपी देश के सबसे बड़े और पुराने राजनीतिक दल कांग्रेस और पार्टी के नेता राहुल गांधी पर हमलावर है.

(इनपुट-पीटीआई)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news