Indian Currency: नोटों पर तस्वीर की सियासत तेज, लक्ष्मी-गणेश के बाद इस नेता की फोटो लगाने की उठी मांग
Advertisement

Indian Currency: नोटों पर तस्वीर की सियासत तेज, लक्ष्मी-गणेश के बाद इस नेता की फोटो लगाने की उठी मांग

Laxmi-Ganesh Photo on Note: सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर लगाने की मांग पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने ट्वीट किया है और करेंसी पर बाबा साहेब आंबेडकर (Dr BabaSahib Ambedkar) की फोटो लगाने की मांग की है.

Indian Currency: नोटों पर तस्वीर की सियासत तेज, लक्ष्मी-गणेश के बाद इस नेता की फोटो लगाने की उठी मांग

Manish Tewari On Indian Currency: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जैसे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की, वैसे ही तमाम राजनीतिक दलों के निशाने पर आ गए और सभी ने केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी (BJP) ने केजरीवाल की इस मांग को वोट के लिए ढोंग करार दिया तो वहीं, कांग्रेस (Congress) ने भी केजरीवाल के इस बयान को लेकर कहा कि अगर केजरीवाल पाकिस्तान जाते हैं, तो वो ये भी कह सकता है कि मैं पाकिस्तानी हूं, इसलिए मुझे वोट दें.

मनीष तिवारी ने की आंबेडकर की फोटो लगाने की मांग

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर लगाने की मांग पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने ट्वीट किया है और करेंसी पर बाबा साहेब आंबेडकर (Dr BabaSahib Ambedkar) की फोटो लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि एक तरफ महात्मा गांधी की फोटो हो, दूसरी तरफ बाबा साहेब अंबेडकर की फोटो लगाई जाए.

मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने ट्वीट कर कहा, 'नोटों की नई श्रृंखला पर डॉ बाबासाहब अम्बेडकर की तस्वीर क्यों नहीं? एक तरफ महात्मा गांधी और दूसरी तरफ डॉ. अम्बेडकर. अहिंसा, संविधानवाद और समतावाद एक अद्वितीय संघ में विलीन हो रहे हैं, जो आधुनिक भारतीय प्रतिभा को पूरी तरह से जोड़ देगा.'

बीजेपी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की मांग पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल किस तरह से यू टर्न लेते हैं वो हम देख रहे हैं. पहले वो दिवाली पर प्रेस कॉन्फ्रेस कर के कह रहे थे कि अगर गलती से आपने दिवाली मना ली तो आपको जेल में डाला दिया जाएगा. अब वो नोटों पर गणेश और देवी लक्ष्मी की फोटो भी लगाने की मांग कर रहे हैं.

नोट पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो लगाने की मांग

दरअसल, ये पूरी बहस दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग से शुरू हुई थी. बुधवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने नोटों पर  गांधीजी के साथ भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की फोटो लगाने की मांग की. केजरीवाल ने  कहा कि अगर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर रहेगी और दूसरी तरफ लक्ष्मी गणेश की तस्वीर रहेगी तो इससे पूरे देश को आशीर्वाद मिलेगा. उन्होंने कहा कि लक्ष्मीजी को समृद्धि की देवी माना जाता है और गणेशजी सभी परेशानियों को दूर करते हैं. इसलिए उन दोनों की तस्वीर नोट लगनी चाहिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news