Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' आज पहुंचेगी महाराष्ट्र, आदित्य ठाकरे हो सकते हैं शामिल
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' आज पहुंचेगी महाराष्ट्र, आदित्य ठाकरे हो सकते हैं शामिल

Maharashtra Politics: भारत जोड़ो यात्रा 14 दिनों के दौरान राज्य के 15 विधानसभा क्षेत्रों और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. यह यात्रा मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्रों के अधिकतर हिस्सों से होकर गुजरेगी.

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' आज पहुंचेगी महाराष्ट्र, आदित्य ठाकरे हो सकते हैं शामिल

Maharashtra News: आदित्य ठाकरे राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हो सकते हैं. उद्धव ठाकरे के गुट वाली 'शिवसेना- उद्धव बालासाहेब ठाकरे' के एक नेता ने यह जानकारी दी. कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' के सोमवार रात को महाराष्ट्र में प्रवेश करने की उम्मीद है. शिवसेना नेता सचिन अहीर ने कहा कि आदित्य ठाकरे मराठवाड़ा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं और कांग्रेस की यह यात्रा भी इसी क्षेत्र से होकर गुजरेगी.

सचिन अहीर ने कहा, ‘आदित्य ठाकरे के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की संभावना से इनका नहीं किया जा सकता है. इस संबंध में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से चर्चा करने के बाद ही फैसला लिया जाएगा. संयोग से, इस समय आदित्य ठाकरे मराठवाड़ा क्षेत्र का भी दौरा कर रहे हैं. और यह देखने की कोशिश की जा रही है कि क्या कांग्रेस की यात्रा आदित्य ठाकरे के कार्यक्रम से मेल खा सकती है.’

अगर वे महाराष्ट्र आ रहे हैं तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए
शिवसेना नेता ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के पीछे का विचार सभी को एक साथ लाना है और जाने-अनजाने समाज के हर वर्ग के लोग इसका समर्थन कर रहे हैं. ‘अगर वे महाराष्ट्र आ रहे हैं तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए.’ सचिन अहीर महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य हैं और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना के धड़े के प्रवक्ता हैं.

सोमवार रात महाराष्ट्र में प्रवेश करेंगी 'भारत जोड़ो यात्रा'
'भारत जोड़ो यात्रा' सोमवार रात पड़ोसी राज्य तेलंगाना से महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी और नांदेड़ जिले के देगलुर पहुंचेगी.

भारत जोड़ो यात्रा 14 दिनों के दौरान राज्य के 15 विधानसभा क्षेत्रों और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. यह यात्रा मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्रों के अधिकतर हिस्सों से होकर गुजरेगी.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news