हेमंत के खासमखास चंपाई सोरेन के नए साथी की तलाश हुई खत्म, अब अकेले BJP में जाएंगे या करेंगे खेल?
Advertisement
trendingNow12401802

हेमंत के खासमखास चंपाई सोरेन के नए साथी की तलाश हुई खत्म, अब अकेले BJP में जाएंगे या करेंगे खेल?

Champai Soren meet Amit Shah: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है, जिसकी तस्वीर असम के मुख्यमंत्री हेमंता विश्व शर्मा ने शेयर की है और बताया है कि चंपाई 30 अगस्त को रांची में बीजेपी का दामन थामेंगे.

हेमंत के खासमखास चंपाई सोरेन के नए साथी की तलाश हुई खत्म, अब अकेले BJP में जाएंगे या करेंगे खेल?

Champai Soren to join BJP: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारिखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन इससे पहले ही राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) जॉइन करने की अटकलें कुछ समय से लगाई जा रही थी, जिसको लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने सबकुछ साफ कर दिया है. हिमंत विश्व शर्मा ने बताया है कि चंपाई सोरेन 30 अगस्त को रांची में भाजपा में शामिल होंगे. इसके बाद सवाल उठने लगा है कि कभी हेमंत सोरेन के खासमखास रहे चंपाई अकेले बीजेपी में एंट्री लेंगे या झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कुछ विधायकों को भी तोड़कर अपने साथ ले जाएंगे.

चंपाई सोरेन ने अमित शाह से की मुलाकात

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. इस बैठक में असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व शर्मा (Himanta Biswa Sarma) के अलावा झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी शर्मा भी शामिल थे. मुलाकात की एक फोटो हिमंत विश्व शर्मा शेयर की है. हिमंत विश्व शर्मा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, 'झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हमारे देश के दिग्गज आदिवासी नेता चंपाई सोरेन जी ने कुछ समय पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात की. वह 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल होंगे.

अपनी पार्टी पर लगाया था अपमान करने का आरोप

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) ने पार्टी नेतृत्व पर उनका अपमान करने का आरोप लगाया था और घोषणा की थी कि वह जल्द ही अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में फैसला करेंगे. इसके बाद वो दिल्ली पहुंचे थे और यह अनुमान लगाया जा रहा था कि वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, उन्होंने इसे एक निजी यात्रा बताया था.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news