DTC Corruption: CBI ने DTC के डिप्टी चीफ जनरल मैनेजर को किया अरेस्ट, रिश्वत लेकर कर रहे थे भर्ती
Advertisement
trendingNow11238104

DTC Corruption: CBI ने DTC के डिप्टी चीफ जनरल मैनेजर को किया अरेस्ट, रिश्वत लेकर कर रहे थे भर्ती

CBI Raid In Delhi: सीबीआई की टीम को बड़ी सफलता मिली है. सीबीआई ने रिश्वत देने वाले सैफुज्जमा समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने दिल्ली, सोनीपत और गुरुग्राम में आरोपियों के ठिकानों पर रेड की.

DTC Corruption: CBI ने DTC के डिप्टी चीफ जनरल मैनेजर को किया अरेस्ट, रिश्वत लेकर कर रहे थे भर्ती

CBI Arrested Deputy Chief General Manager Of DTC: सीबीआई (CBI) ने आज (बुधवार को) DTC के डिप्टी चीफ जनरल मैनेजर और रीजनल मैनेजर शकील अहमद खान (Shakeel Ahmad Khan) और डिपो मैनेजर कीर्ति बाला मलिक समेत 6 आरोपियों को रिश्वत लेकर भर्ती करने के आरोप में गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने आरोपियों के ठिकानों पर छापोमारी कर 40 लाख रुपये बरामद किए.

कंसलटेंट की भर्ती में कर रहे थे भ्रष्टाचार

सीबीआई को इस बात की जानकारी मिल रही थी कि DTC में डिप्टी चीफ जनरल मैनेजर और रीजनल मैनेजर (नार्थ) के पद पर तैनात शकील अहमद खान रिश्वत लेकर रिटायर्ड असिस्टेंट ट्रैफिक इंस्पेक्टर को कंसलटेंट के पद पर तैनात कर रहे हैं. इसमें शकील अहमद के साथ उनकी डिपो मैनेजर कीर्ति बाला और दूसरे आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. रिश्वत लेकर कंसलटेंट के पद पर रखने के लिए शकील अहमद का स्टाफ जिसमें डिपो मैनेजर कीर्ति बाला, रिटायर्ड अधिकारी महेंद्र और शकील अहमद का पुराना निजी सचिव सुनील शामिल हैं.

सीबीआई ने किया बड़ा खुलासा

सीबीआई के मुताबिक, सुनील ने शैफुज्जमा नाम के रिटायर्ड असिस्टेंट ट्रैफिक इंस्पेक्टर को फोन कर शकील अहमद से डॉक्यूमेंट के साथ मिलने को कहा. शैफुज्जमा ने बताया कि वो बाहर है और सभी जरूरी डॉक्यूमेंट सुनील को व्हाट्सएप पर भेजे, जिसे सुनील ने डीटीसी में काम करने वाले प्रवीण ढेडा को भेज दिए. सुनील ने प्रवीण को फोन कर कहा कि शैफुज्जमा के दस्तावेजों पर फर्जी दस्तखत करके शकील अहमद को दे दे. इसके बाद शकील अहमद ने शैफुज्जमा को फोन कर मिलने के लिए बुलाया और 70 हजार रुपये की रिश्वत मांगी, जिसे अरेंज कर स्टाफ जीतू को देने के लिए कहा.

शकील अहमद के घर से 40 लाख रुपये बरामद

इसी के बाद सीबीआई ने रिश्वत देने वाले सैफुज्जमा समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया और दिल्ली, सोनीपत, गुरुग्राम में आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी कर शकील अहमद के घर से 40 लाख रुपये बरामद किए.

ये भी पढ़ें- उदयपुर हत्याकांड पर गहलोत के मंत्री ने कहा-मैं मौके पर होता तो आरोपियों को ठोक देता

ये भी पढ़ें- उदयपुर दर्जी हत्याकांड का निकला आतंकी कनेक्शन, आरोपी ने पाकिस्तान में ली थी ट्रेनिंग

LIVE TV

Trending news