K Kavitha: US में पढ़ाई और नौकरी...जानें कौन हैं ED के रडार पर आने वालीं के कविता
Advertisement
trendingNow11602692

K Kavitha: US में पढ़ाई और नौकरी...जानें कौन हैं ED के रडार पर आने वालीं के कविता

K Kavitha: भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य कविता को हैदराबाद के कारोबारी रामचंद्र पिल्लई के सामने बैठाकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है. पिल्लई को ईडी ने सोमवार को गिरफ्तार किया था.

K Kavitha: US में पढ़ाई और नौकरी...जानें कौन हैं ED  के रडार पर आने वालीं के कविता

BRS Leader k kavitha: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगी. भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य कविता को हैदराबाद के कारोबारी रामचंद्र पिल्लई के सामने बैठाकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है. पिल्लई को ईडी ने सोमवार को गिरफ्तार किया था.

पिल्लई ईडी की हिरासत में है और एजेंसी ने पहले कहा था कि पिल्लई ने बताया है कि वह कविता और अन्य राब गिरोह ‘दक्षिणी समूह का प्रतिनिधित्व’ करता है. एजेंसी के मुताबिक ‘दक्षिणी समूह’ में शरत रेड्डी (अरविंदो फार्मा का प्रवर्तक), मगुंता श्रीनिवासलु रेड्डी (वाईएसआर कांग्रेस सांसद और ओंगोल से लोकसभा सदस्य), कविता और अन्य शामिल हैं. बीआरएस नेता से इससे पहले मामले में केंद्रीय सीबीआई ने भी पूछताछ की थी.

बता दें कि ईडी ने कविता को गुरुवार को पेश होने के लिए बुलाया था, लेकिन एजेंसी 11 मार्च को पेश होने के उनके अनुरोध पर सहमत हो गई, क्योंकि उन्होंने महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में 10 मार्च को अनशन की घोषणा की है.

कौन हैं  के. कविता?

के कविता का जन्म 13 मार्च 1978 को करीमनगर में के. चंद्रशेखर राव और शोभा के घर हुआ था. उनके पिता तेलंगाना आंदोलन के नेता और तेलंगाना राज्य के पहले मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने वीएनआर विज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से अपनी इंजीनियरिंग पूरी की. उन्होंने दक्षिणी मिसिसिपी विश्वविद्यालय से कंप्यूटर विज्ञान में एमएस किया. स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद उन्होंने तेलंगाना के लोगों के लिए काम करने की दृष्टि से 2004 में भारत लौटने से पहले अमेरिका में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया.

के. कविता ने तेलंगाना के युवाओं को लाभकारी रोजगार के लिए तैयार करने के लिए कौशल प्रदान करने की पहल की. वर्तमान में तेलंगाना जागृति कौशल केंद्र पूरे तेलंगाना में 8500 छात्रों को प्रशिक्षण दे रहे हैं और प्लेसमेंट में उनकी सहायता कर रहे हैं. कविता निजामाबाद सीट से 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थीं.  उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार मधु याक्षी गौड़ को 272123 मतों से हराया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news