यौन शोषण के आरोपों पर WFI चीफ ने दी प्रतिक्रिया, कहा- अपराधी बनकर नहीं दूंगा इस्तीफा
Advertisement
trendingNow11673413

यौन शोषण के आरोपों पर WFI चीफ ने दी प्रतिक्रिया, कहा- अपराधी बनकर नहीं दूंगा इस्तीफा

Wrestlers Protest in Delhi: कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने यौन शोषण के आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि इस्तीफा देना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है लेकिन अपराधी बनकर मैं इस्तीफा नहीं दूंगा.

 

फाइल फोटो

Wrestlers Sexual Harassment Case: दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने बीजेपी सांसद के खिलाफ 2 FIR दर्ज की है. अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों पर अब WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने धरने पर बैठे पहलवानों के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया है.

बृजभूषण शरण ने मीडिया से की बात

विश्नोहरपुर स्थित अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं. मुझे सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली पुलिस पर पूरा भरोसा है. मैं हर तरह की जांच का सामना करने को तैयार हूं. WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह ने आगे कहा कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना मेरे लिए कोई बहुत बड़ी चीज नहीं है, लेकिन मैं अपराधी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा क्योंकि मैं अपराधी नहीं हूं. इस्तीफा देने का मतलब है कि मैंने इनके आरोपों को स्वीकार कर लिया है.

पहलवानों को मिला कांग्रेस का साथ

पहलवानों के इस धरने को सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस पार्टी का भी साथ मिला है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) ने धरने पर बैठे पहलवानों से शनिवार को मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन दिया है. कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार एक बाहुबली माफिया के सामने नतमस्तक हो गई है. पहलवानों को कांग्रेस का साथ मिलने के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि आज दिखाई पड़ गया कि इस पूरे विवाद के पीछे किसका हाथ है. मैं शुरू से कह रहा हूं कि इसमें एक उद्योगपति और कांग्रेस का हाथ है. इन्हें मुझसे कष्ट है.

बृजभूषण ने किया सवाल

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने सवाल किया है कि जब मेरे खिलाफ FIR दर्ज हो गई तो अब पहलवान क्यों धरने पर बैठे हैं? वे लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्रालय के खिलाफ क्यों बोल रहे हैं? यह खिलाड़ियों का धरना नहीं, षड्यंत्रकारियों का धरना है. हम बहाना हैं, निशाना हमारे ऊपर कहीं है. बृजभूषण ने आगे कहा कि महिला पहलवानों की सभी मांगें मान ली गई हैं. मेरे खिलाफ FIR दर्ज की जा चुकी है, फिर भी वे धरने पर बैठे हैं। क्यों? उन्होंने कहा कि उनका कार्यकाल पूरा हो चुका है और महासंघ के अध्यक्ष के चुनाव के साथ अपने आप ही इस्तीफा हो जाएगा। नए चुनाव तक वह सिर्फ कार्यवाहक की भूमिका निभा रहे हैं. बृजभूषण ने दावा किया कि पूरा हरियाणा और यूपी का अखाड़ा उनके साथ है और सिर्फ एक परिवार का अखाड़ा ही उनके खिलाफ है.

(इनपुट: एजेंसी)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news