क्या बृजभूषण के लिए आने वाली है मुसीबत? खेल मंत्री की पहलवानों से 6 घंटे तक चली बात
Advertisement
trendingNow11728705

क्या बृजभूषण के लिए आने वाली है मुसीबत? खेल मंत्री की पहलवानों से 6 घंटे तक चली बात

Brijbhushan Sharan Singh: पहलवानों के साथ खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 6 घंटे तक बातचीत की है. इस बातचीत के बाद पहलवानों ने कहा कि 15जून तक कोई प्रदर्शन या धरना नहीं करेंगे.

क्या बृजभूषण के लिए आने वाली है मुसीबत? खेल मंत्री की पहलवानों से 6 घंटे तक चली बात

Wrestlers Protest: लंबे समय से चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन और विरोध को लेकर देर रात अनुराग ठाकुर के बातचीत के प्रस्ताव के बाद आज दोपहर मेंशुरू हुई खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बातचीत 6घंटे तक लगातार चली. एक सकारात्मक रास्ते की खोज में शुरू हुईबैठक पहलवानों के कई मुद्दों पर सरकार की सहमति के साथ ख़त्म हुई.

बैठक में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक के साथ कोच भी मौजूद थे. पहलवानों के आंदोलन का तीसरा बड़ा चेहरा विनेश फोगाट इस बैठक में नहीं दिखीं और चार दिन पहले शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक में भी विनेश मौजूद नहीं थीं. हालांकि बजरंग ने कहा कि विनेश की कोई नाराजगी नहीं है.

जिन मुख्य मुद्दों पर बात हुई उसमें पहलवानों पर 28 मई को हुई FIR को वापस लेने का भी ज़िक्र है. आइये आपको बताते हैं पहलवानों की 6 घंटे तक केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ चली बैठक की मुख्य बातें..

1- आरोपो की जांच 15 जून तक की जाए.

2- WFI के चुनाव 30 जून तक हों.

3- महिला रेसलिंग फेडरेशन की अध्यक्षता करें.

4- कमेटी में दो कोच रखे जाएं.

5- फेडरेशन चुनाव में अच्छे पदाधिकारी चुन कर आऐं.

6- बृजभूषण शरण सिंह और उनसे संबंधित लोग फेडरेशन के चुनाव में ना हों.

7- 28मई को जो FIR खिलाड़ियों पर हुई है उसे वापस लिया जाए.

अनुराग ठाकुर का पहलवानों को आश्वासन

इन सभी मुद्दों पर सरकार की ओर से सकारात्मक बातचीत हुई है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि WFI में एक इंटरनल कंप्लेन कमेटी का गठन होगा जिसकी अध्यक्षता महिला करेंगी. हम तय करेंगे कि पहलवानों पर हुई FIR वापस ली जाए. IOA ने फेडरेशन की देखरेख के लिए जो ऐडहॉक कमेटी का गठन किया था उसमें दो कोच को भी रखने की बात पर सहमति बनी है. पहलवान 15 जून यानी दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होने तक कोई प्रदर्शन नहीं करेंगे.

Trending news