मदरसों, दरगाहों में होगा मन की बात का आयोजन, 100वें एपिसोड में मुस्लिम समुदाय से जुड़ने के लिए BJP ने की तैयारी
Advertisement
trendingNow11668568

मदरसों, दरगाहों में होगा मन की बात का आयोजन, 100वें एपिसोड में मुस्लिम समुदाय से जुड़ने के लिए BJP ने की तैयारी

मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड के 200 कार्यक्रम धार्मिक स्थलों पर आयोजित किए जाएंगे. ये कार्यक्रम देश भर के मदरसों, दरगाहों, चर्चों और गुरुद्वारों में आयोजित किया जाएंगे. इन कार्यक्रमों में मौलवियों, मौलानाओं और मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को भी शामिल किया जाएगा.

मदरसों, दरगाहों में होगा मन की बात का आयोजन, 100वें एपिसोड में मुस्लिम समुदाय से जुड़ने के लिए BJP ने की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "मन की बात" कार्यक्रम का 100वां एपिसोड 30 अप्रैल को प्रसारित होने वाला है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने कार्यक्रम के माध्यम से मुस्लिम और अल्पसंख्यक समुदायों तक पहुंचने की योजना बनाई है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा कि देश भर में 2,150 स्थानों पर 'मन की बात' कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

इनमें से 200 कार्यक्रम धार्मिक स्थलों पर आयोजित किए जाएंगे. ये कार्यक्रम देश भर के मदरसों, दरगाहों, चर्चों और गुरुद्वारों में आयोजित किया जाएंगे. इन कार्यक्रमों में मौलवियों, मौलानाओं और मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को भी शामिल किया जाएगा.

सिद्दीकी ने कहा, 'हम लगातार इस कार्यक्रम की रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ साझा कर रहे हैं. पार्टी अध्यक्ष के साथ लगातार विस्तृत चर्चा की जा रही है. मुस्लिम समुदाय को कार्यक्रम से जोड़ने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश देने का प्रयास किया जाएगा.'

भाजपा देश भर के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मन की बात की 100 कार्यक्रम आयोजित करेगी. इसे खास बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक प्लान तैयार किया है. पार्टी ने केंद्रीय मंत्रियों, लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को उनके चुनावी क्षेत्र सौंपे हैं. सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्रों में रहने की सलाह दी गई है. पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया, "पार्टी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मंडल से लेकर बूथ स्तर तक 100 कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी में है."

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित पार्टी के शीर्ष नेता उन नेताओं में शामिल होंगे जो उस दिन मन की बात कार्यक्रमों में शामिल होंगे. केंद्र सरकार इस विशेष अवसर को यादगार बनाने के लिए 100 रुपये के सिक्के जारी करेगी.

वित्त मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार, 'मन की बात के 100वें एपिसोड के अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा जारी किया जाने वाला सौ रुपये का सिक्का तैयार किया जाएगा.' बता दें कि इस कार्यक्रम की शुरुआत 3 अक्टूबर 2014 को विजयादशमी के अवसर पर हुई थी. रेडियो के माध्यम से जनता के साथ प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम के 99 एपिसोड पूरे हो चुके हैं.

Trending news