उत्तराखंड: रोटी पलटने वाला फॉर्मूला फेल, BJP रच रही इतिहास, AAP टांय-टांय फिस्स
topStories1hindi1120476

उत्तराखंड: रोटी पलटने वाला फॉर्मूला फेल, BJP रच रही इतिहास, AAP टांय-टांय फिस्स

देश के 5 राज्यों में विधान सभा चुनाव परिणाम आना शुरू हो गए हैं और इनमें से 4 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है. उत्तराखंड के रुझानों में भाजपा सरकार बनाती दिख रही है.

उत्तराखंड: रोटी पलटने वाला फॉर्मूला फेल, BJP रच रही इतिहास, AAP टांय-टांय फिस्स

नई दिल्लीः देश के 5 राज्यों में आज विधान सभा चुनावों के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं 4 राज्यों में भाजपा बढ़त बनाए हुए है. उत्तराखंड की बात करें तो यहां रोटी पलटने वाला फॉर्मूला चलता नजर नहीं आ रहा है. राज्य की 70 सीटों में से 68 के रुझान आ चुके हैं और इसमें भारतीय जनता पार्टी एक तरफा बढ़त बना चुकी है. यहां 42 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है, वहीं 22 सीटों पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है. आम आदमी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी अब तक खाता भी नहीं खोल पाई हैं और निर्दलीय उम्मीदवारों को 4 सीटों पर बढ़त मिली हुई है.

नहीं चला रोटी पलटने वाला फॉर्मूला

राज्य का इतिहास देखें तो उत्तराखंड में हर 5 साल में नई सरकार आती है ऐसे में यहां कांग्रेस की सरकार बनने के कयास लगाए जा रहे थे. कहा जा रहा था कि रोटी पलटेगी नहीं तो जल जाएगी, लेकिन जनता का मूड कुछ और दिख रहा है और उत्तराखंड में भाजपा बहुमत में आ सकती है. कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि हम ज्यादातर सीटों पर जीत रहे हैं और जहां हम पीछे चल रहे हैं वहां करीबी मुकाबला है.

ये भी पढ़ें : मणिपुर में इतिहास रचने जा रही BJP! शुरुआती रुझानों में मिली जोरदार बढ़त

करीब 65 फीसदी वोटिंग हुई थी

उत्तराखंड में 70 विधान सभा सीटें हैं. उत्तराखंड में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. उत्तराखंड में 14 फरवरी को एक चरण में मतदान हुआ था और करीब 65 फीसदी वोटिंग हुई थी. उत्तराखंड में आज काउंटिंग होगी.  मणिपुर, उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और गोआ में भी मतगणना जारी है जिसमें उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को भारी बढ़त मिलती दिख रही है.

Trending news