Bihar Weather: बारिश में रील बना रही थी लड़की, अचनाक गिरी आकाशीय बिजली, जानें फिर क्या...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2309608

Bihar Weather: बारिश में रील बना रही थी लड़की, अचनाक गिरी आकाशीय बिजली, जानें फिर क्या...

Sitamarhi Weather: सीतामढ़ी में बारिश में रील बना रही लड़की के पास अचनाक आकाशीय बिजली गिरी. वह इस दौरान डर गई. वज्रपात लड़की के बगल से गुजर गई. इससे वह बाल-बाल बच गई.

सीतामढ़ी में बारिश में रील बना रही लड़की

Bihar Weather: बिहार में बारिश के साथ आसमान से आफत भी बरस रही है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर आकाशीय बिजली से गिरने 8 लोगों की मौत हो चुकी है. फिर लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं. अब सीतामढ़ी की इस घटना को ही देख लीजिए. यहां पर बारिश हो रही थी घने बादल छाए हुए थे. बारिश के बीच एक लड़की रील बनाने लगी, फिर अचानक आसमान से कड़कड़ाती हुई बिजली गिरी. जो लड़की के बगल से गुजर गई. इससे वह बाल-बाल बच गई.

दरअसल, आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से वज्रपात से बचाव को लेकर शहर से लेकर गांव तक जागरूकता फैलाई जाती है ताकि लोग इसके कहर से बच सके. मगर, आजकल युवाओं में रील बनाने का नशा इस कदर हावी है कि जिंदगी और मौत की परवाह तक नहीं करते हैं. ऐसा ही एक लाइव तस्वीर सामने आई है जो बरसात के वक्त खुले आसमान के नीचे रील बनाती एक लड़की को वज्रपात से सामना करना पड़ गया. गनीमत ये रही कि यह लड़की बाल-बाल बच गई. यह घटना सीतामढ़ी परिहार प्रखंड के सिरसिया पंचायत की है.

यह भी पढ़ें:Bihar Weather: बिहार में आसमान से बरसी आफत, आकाशीय बिजली से 8 लोगों की मौत

आकाशीय बिजली से 8 लोगों की मौत

ध्यान रहे कि बिहार में मॉनसून सीजन शुरू होते ही आकाशीय बिजली से मौतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. पिछले 24 घंटे के अंदर प्रदेश में ठनका गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. 26 जून, 2024 दिन मंगलवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली (वज्रपात) से 8 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा भागलपुर और मुंगेर जिले में 2-2 लोगों की जान गई है. जबकि जमुई में 1, पूर्वी चंपारण में 1, पश्चिम चंपारण में 1 और अररिया में 1 की मौत हुई है. वहीं, सीएम नीतीश ने मृतकों को 4 लाख अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया है.

रिपोर्ट: त्रिपुरारी शरण

Trending news