Chapra Suicide Case: पोती की शादी के लिए लिया था कर्ज, बैंक की वसूली से परेशान बुजुर्ग दंपती ने किया सुसाइड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2324572

Chapra Suicide Case: पोती की शादी के लिए लिया था कर्ज, बैंक की वसूली से परेशान बुजुर्ग दंपती ने किया सुसाइड

Chapra Suicide Case: बिहार के छपरा में कर्ज से परेशान एक दंपती ने आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि बैंक की वसूली से उन्होंने ये कदम उठाया.

बुजुर्ग दंपती ने किया सुसाइड

छपरा: बिहार के छपरा में एक बुजुर्ग दंपती ने आत्महत्या कर ली. वहीं इस आत्महत्या के पीछे जो वजह सामने आ रही है वो काफी चौंकाने वाली है. दरअसल छपरा के जलालपुर थाना क्षेत्र के गम्हरिया काला फुटानी बाजार के बुजुर्ग एक दंपति अपनी पोती को बहुत प्यार करते थे. उसकी शादी के लिए उन्होंने निजी बैंक से 1 लाख लोन लिया था. जिसके बाद ये लोन उनके लिए सबसे बड़ी मुसीबत बन गई. कर्ज का किस्त समय पर जमा नहीं होने के बाद बैंक कर्मी उन्हें प्रताड़ित करते थे. जिसके बाद दंपती ने घर छोड़ दिया और कहीं और जाकर रहने लगे. घर छोड़ने के चौथे दिन उनका शव रिविलगंज हाल्ट के पास अचेत अवस्था में पाया गया.

जांच के बाद दोनों मृत पाए गए और उन्हें पोस्टमोर्टम के लिए लाया गया. मृतक की पहचान जलालपुर थाना क्षेत्र के गम्हरिया कला निवासी 55 वर्षीय राम ईश्वर साह उर्फ मकई साह और उनकी धर्मपत्नी लालमुनी देवी बताई जा रही है. वहीं दोनो के मृत होने की सूचना पर पहुंचे उनके छोटे बेटे शिवकुमार साह ने बताया कि वे अपनी पोती की शादी में एक लाख का कर्ज लिए थे. जिसे मजदूरी करके धीरे धीरे जमा कर रहे थे,लेकिन पूर्ति नहीं होने पर बैंक कर्मी द्वारा उन्हें प्रताड़ित किया जाता था. जिसके बाद घर में अकेले रह रहे दंपती घर छोड़कर निकल गए.

घर छोड़ने के चौथे दिन दोनों दंपति आज रिविलगंज हाल्ट पर अचेत अवस्था में पाए गए. जिसके बाद उनकी पहचान कर प्रशासनिक प्रक्रिया के बाद शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. बताया जा रहा है कि लोन देने वाले बैंक के कर्मी लगातार घर पर आकर दंपति को परेशान कर रहे थे जिससे परेशान होकर 3 दिन पहले दोनों ने घर छोड़ दिया और फिर चुपचाप स्टेशन पर आकर रहने लगे. दोनों ने पहले छपरा छोड़ने की योजना बनाई थी लेकिन फिर अचानक दोनों ने आत्मघाती कदम उठा लिया.

इनपुट- राकेश सिंह

ये भी पढ़ें- Rath Yatra 2024: भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा की तैयारी पूरी, सुरक्षा को लेकर विशेष व्यवस्था

Trending news