Saran Boat Accident: नाव बिजली के खंभे से टकराई...दौड़ पड़ा 11000 करंट, 2 झुलसे, 4 लापता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2438089

Saran Boat Accident: नाव बिजली के खंभे से टकराई...दौड़ पड़ा 11000 करंट, 2 झुलसे, 4 लापता

Saran Boat Accident News: सोनपुर में एक बड़ा नाव हादसा हो गया. इस हादसे में चार लोग लापता हो गए और 2 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है. यह हादसा तब हुआ जब एक 11000 तार की चपेट में आ गई. जिसके बाद नाव में करंट दौड़ गई और अफरा तफरी से नाव पलटी गई. हादसे की वजह बाढ़ ग्रसित इलाके में बिजली की सप्लाई होना बताया जा रहा है.

 

सोनपुर में नाव हादसा

Saran Boat Accident: सारण जिला के सोनपुर में 19 सितंबर, 2024 गुरुवार की शाम को बड़ा नाव हादसा हुआ है. यात्री से भरी नाव बाढ़ के पानी में पलटी गई, जिसकी वजह से 4 लोग लापता हो गए और दो लोग झुलस गए. हालांकि, 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया. हादसा तब हुआ जब यात्री से भरी नाव बिजली के खंभे से टकरा गई और 11000 की हाइट टेंशन तार की चपेट में आ गई. जिसके कारण नाव पानी के बीच में पलट गई. वहीं, एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चला रही है.

 दरअसल, यह घटना गुरुवार की शाम करीब 7 बजे हुई. जहां सोनपुर के गंगाजल घाट के समीप बिजली की हाई टेंशन तार के चपेट में आने से यात्री से भरी नाव पलट गई. जिसके कारण चार लोग लापता हैं. दो लोग बुरी तरीके से झुलस गए हैं. जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. 

स्थानीय लोगों ने बताया कि गंगाजल इलाके के रहने वाले बाढ़ पीड़ित लोग अपने खाने-पीने के समान और जरूरतमंद सामग्री लेने के लिए नाव पर सवार होकर सोनपुर के गोला बाजार गए थे. वह बाजार करके लौट रहे थे. इसी दौरान रात के अंधेरे में बिजली की तार नीचे होने के कारण नाव के चपेट में आ गया और अचानक नाव में करंट फैल गई, जिसके कारण नाव पर भगदड़ मच गई. इसके बाद लोग भागने लगे, कूदने लगे इसी दौरान नाव पलट गई. 

ध्यान दें कि गंडक नदी में जलस्तर बढने के कारण गंगाजल इलाके में बाढ़ जैसी हालत है. जिसके कारण 2 दिन पहले ही पूरे इलाके की बिजली काट दी गई थी, लेकिन बिजली विभाग ने अचानक शाम को लाइन दिया गया, इसकी सूचना भी स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग को दिया गया था. तभी लाइन कटी नहीं गई. नाव आई और हादसे की शिकार हो गई है. 

यह भी पढ़ें:'मेरे घर से जो पैसा मिला, वो...', NIA की 18 घंटे चली RAID पर बोलीं JDU की पूर्व MLC

इस घटना में भूषण राय और बबलू राय बुरी तरह से झूलते हैं. जो सोनपुर के गंगाजल गांव के रहने वाले हैं. दोनों को अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. भूषण राय के पुत्र भी हादसे का शिकार हुए हैं. जो अभी तक लापता है. सोनपुर अनुमंडल अधिकारी ने बताया कि चार लोग लापता हैं. 10 लोगों को निकाला गया है. दो लोग झुलसे हुए हैं, लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही सामने आने की बात आई है. हम लोग जांच करेंगे और जो भी कार्रवाई होगा किया जाएगा.

रिपोर्ट: रवि मिश्रा

यह भी पढ़ें:बिहार के सिंघम IPS शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, PK की पार्टी में हो सकते हैं शामिल

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news