World Cup 2023: गेंदबाजी में धार और बल्ले से प्रहार के दम पर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई टीम इंडिया
Advertisement

World Cup 2023: गेंदबाजी में धार और बल्ले से प्रहार के दम पर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई टीम इंडिया

World Cup 2023 Semi Final: विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 302 रनों के बड़े अंतर से हराया. वहीं, इस जीत के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

World Cup 2023: गेंदबाजी में धार और बल्ले से प्रहार के दम पर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई टीम इंडिया

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के 33वें मुकाबले में टीम इंडिया ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका को 302 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया है. इस विशाल जीत के साथ ही भारत ने विश्व कप 2023 के लिए सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है. बता दें कि टीम इंडिया विश्व 2023 के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. इसके साथ ही रनों के हिसाब से वनडे में चौथी और विश्व कप की सबसे बड़ी जीत है. बता दें कि श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीत कर श्रीलंका के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला. जो भारतीय बल्लेबाजों के आगे पूरी तरह से गलत साबित हुआ. बता दें कि श्रीलंका इससे पहले एशिया कप के फाइनल में भी भारत के खिलाफ 50 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. विश्व कप के अहम मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 357 रन का स्कोर बनाया. भारत की तरफ से शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाये. उन्होंने 92 गेंद में 11 चौको और 2 छक्कों की मदद से 92 रन की शानदार पारी खेली. गिल के अलावा कोहली ने भी 94 गेंद 11 चौको की मदद से शानदार 88 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. गिल और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 189 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई. इसके अलावा अय्यर ने 56 गेंद में 82 रन की अर्धशतकीय पारी और रविंद्र जडेजा ने 24 गेंद में 35 रन बनाये.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम मात्र 19.4 ओवरों में ही 55 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा कासुन राजिथा ने 14 रन बनाये. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. इस वर्ल्ड कप में शमी का ये दूसरा 5 विकेट हॉल है. वहीं मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट अपने नाम किये. जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें- World Cup 2023: विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने मोहम्मद शमी, दूसरी बार खोला ‘पंजा’

 

Trending news