T20 World Cup: जयवर्धने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर आगे निकले कोहली तो श्रीलंकाई दिग्ग्ग्ज ने कुछ यूं की तारीफ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1424214

T20 World Cup: जयवर्धने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर आगे निकले कोहली तो श्रीलंकाई दिग्ग्ग्ज ने कुछ यूं की तारीफ

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने विराट कोहली की प्रशंसा की, जिन्होंने बुधवार को एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के सुपर 12 मैच के दौरान पुरुष टी 20 विश्व कप इतिहास में सर्वकालिक प्रमुख रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने विराट कोहली की प्रशंसा की, जिन्होंने बुधवार को एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के सुपर 12 मैच के दौरान पुरुष टी 20 विश्व कप इतिहास में सर्वकालिक प्रमुख रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. कोहली ने भारत की पारी के सातवें ओवर में जयवर्धने के 1016 रनों के रिकॉर्ड के हिसाब से 16 रन पार किए, जब उन्होंने मील के पत्थर तक पहुंच गए. 

महेला जयवर्धने ने की तारीफ 

बांग्लादेश के खिलाफ अपनी मैच जिताऊ पारी (44 रन में नाबाद 64) के बाद, भारतीय बल्लेबाज के पास अब टी20 विश्व कप में 88.75 के औसत और 132.46 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 1065 रन हैं. अपने पांचवें टी 20 विश्व कप में खेलते हुए, 33 वर्षीय अपनी 23 वीं पारी में 12 अर्धशतक बनाकर प्रतियोगिता के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. इसकी तुलना में, जयवर्धने ने अपना रिकॉर्ड बनाने के लिए 31 पारियां खेली थीं, हालांकि उन्होंने कोहली (773) की तुलना में कम गेंदों (754 गेंदों) का सामना किया. 

आईसीसी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा, "रिकॉर्ड टूटने के लिए होते हैं. कोई हमेशा मेरा रिकॉर्ड तोड़ने वाला था, और यह आप हैं, विराट. शानदार दोस्त, बधाई हो. आप हमेशा एक योद्धा रहे हैं. फॉर्म अस्थायी है लेकिन क्लास स्थायी है. बहुत अच्छा किया, दोस्त," भारत के पूर्व कप्तान वर्तमान में चल रहे टी 20 विश्व कप में चार मैचों में तीन अर्धशतक सहित 220 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news