वर्ल्ड कप से पहले जयवर्धने ने बताई टीम इंडिया की कमजोरी, कहा-उठाना पड़ सकता है नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1355558

वर्ल्ड कप से पहले जयवर्धने ने बताई टीम इंडिया की कमजोरी, कहा-उठाना पड़ सकता है नुकसान

श्रीलंका क्रिकेट के महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने का मानना है कि आलराउंडर रवींद्र जडेजा का चोटिल हो जाना आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए बड़ा झटका है.

पूर्व श्रीलंकाई किक्रेटर महेला जयवर्धने. (फाइल फोटो)

Ranchi: श्रीलंका क्रिकेट के महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने का मानना है कि आलराउंडर रवींद्र जडेजा का चोटिल हो जाना आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए बड़ा झटका है जबकि विराट कोहली की फॉर्म में वापसी भारत के लिए सकारात्मक संकेत है. जडेजा ने एक सप्ताह पहले घुटने का आपरेशन कराया था. जडेजा अपनी प्रगति के बारे में प्रशंसकों को नवीनतम जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया पर सन्देश डालकर लगातार अपडेट कर रहे हैं.

33 वर्षीय जडेजा चोट के कारण 2022 एशिया कप में नहीं खेल पाए थे और चोट के कारण ही वह जुलाई में वेस्ट इंडीज दौरे पर नहीं जा पाए थे. जयवर्धने ने शनिवार को आईसीसी रिव्यू में कहा, "भारत के लिए यह चुनौतीपूर्ण है. जडेजा नंबर पांच की अपनी भूमिका में पूरी तरह फिट हो गए थे. वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. वह और हार्दिक पांड्या टॉप छह में भारत को आलराउंड विकल्प प्रदान कर रहे थे और साथ ही बल्लेबाजी में लचीलापन प्रदान कर रहे थे."

पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज ने कहा, "जडेजा की अनुपस्थिति भारत के लिए विश्व कप में एक बड़ा झटका है. बाएं हाथ के बल्लेबाज का न होना चिंता की बात है. टीम प्रबंधन दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़कर इस भूमिका के लिए ऋषभ पंत को लाये. विश्व कप में जाने से पहले उन्हें इन चीजों को व्यवस्थित कर लेना होगा. लेकिन जडेजा का न होना एक बड़ा झटका है."

हाल ही में आईपीएल टीम मुम्बई इंडियंस ने जयवर्धने को अपने प्रमुख कोच पद से हटाकर मुम्बई इंडियंस का ग्लोबल हैड ऑफ परफॉर्मेंस नियुक्त किया था. जयवर्धने ने कहा कि जडेजा की अनुपस्थिति के बावजूद भारत इस बात से अपना मनोबल मजबूत कर सकता है कि उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फॉर्म में लौट आये हैं. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news