शीतकालीन सत्र में गूंजा रबिता हत्याकांड, बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार को बताया फेल
Advertisement

शीतकालीन सत्र में गूंजा रबिता हत्याकांड, बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार को बताया फेल

रबिता हत्याकांड पर सूबे के वित मंत्री और पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रामेश्वर उराँव ने कहा कि यह घटना वीभत्स है, इसकी निंदा करनी चाहिए.

शीतकालीन सत्र में गूंजा रबिता हत्याकांड, बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार को बताया फेल

रांचीः झारखंड विधानसभा में शीतक़ालीन सत्र का आज से आग़ाज़ हुआ. भाजपा विधायक दल नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा लॉ एंड ऑर्डर के मामले में राज्य सरकार पूरी तरह से फेल हो गयी है और भाजपा सदन से लेकर सड़क तक सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रही है. वहीं साहेबगंज की घटना पर बाबूलाल ने कहा कि घटना शर्मसार करने वाली है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी लोगों को संरक्षण देने का काम राज्य सरकार कर रही है और इस तरह की घटनाओं में उन्हीं का हाथ है. भाजपा संथलपरगना में एनआरसी कराने की मांग करती है. सदन में रबिता पहाड़िन हत्याकांड मामले पर हंगामा हुआ.

रबिता हत्याकांड वीभत्स घटनाः रामेश्वर उरांव
वहीं रबिता हत्याकांड पर सूबे के वित मंत्री और पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रामेश्वर उराँव ने कहा कि यह घटना वीभत्स है, इसकी निंदा करनी चाहिए, लेकिन पुलिस को चाहिए कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा हो इसके लिए केस को स्पीडी ट्रायल में चलाया जाए. वहीं विपक्ष द्वारा राज्य सरकार को घेरने के सवाल पर बोलते हुए रामेश्वर उराँव ने कहा की ऐसे मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं. भाजपा शोक प्रस्ताव लाई थी,  विरंची नारायण ने कहा कि कई ऐसे मुद्दे हैं जिसको लेकर विधानसभा सत्र में विपक्ष होने के नाते हम सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे, मगर दुर्भाग्य पूर्ण है कि विपक्ष की आवाज सरकार को सुनाई नहीं देती.

सदन में उठी दिलदार अंसारी को फांसी देने की मांग
सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही भाजपा के सदस्य आसन के ठीक सामने पहुंचे और साहिबगंज में आदिवासी जनजाति समुदाय की रबिता पहाड़िन के हत्यारे दिलदार अंसारी को फांसी देने की मांग की. इस दौरान भाजपा विधायकों ने जोरदार नारेबाजी की. इस दौरान स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो के कहने पर सभी अपनी-अपनी सीट पर लौटे.

 

Trending news