Muharram 2023: मुहर्रम को लेकर रांची पुलिस सतर्क, शहर के चप्पे- चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षाकर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1795640

Muharram 2023: मुहर्रम को लेकर रांची पुलिस सतर्क, शहर के चप्पे- चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षाकर्मी

Muharram 2023: झारखंड की राजधानी रांची में मुहर्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर है. 29 जुलाई को निकलने वाले मुहर्रम जुलूस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी मजबूत की जा रही है. इसके अलावा राजधानी में शांति कायम करने के लिए पुलिस और प्रशासन अलर्ट है.

Muharram 2023: मुहर्रम को लेकर रांची पुलिस सतर्क, शहर के चप्पे- चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षाकर्मी

रांची: Muharram 2023: झारखंड की राजधानी रांची में मुहर्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर है. 29 जुलाई को निकलने वाले मुहर्रम जुलूस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी मजबूत की जा रही है. इसके अलावा राजधानी में शांति कायम करने के लिए पुलिस और प्रशासन अलर्ट है. शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर अभी से ही सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है. पूरे रांची में दो हजार से ज्यादा पुलिस बल की तैनाती होने वाली है. सुरक्षा बल में जिला बल, जैप, रैफ, सैफ, आइआरबी को राजधानी में ड्यूटी पर लगाया जा रहा है. शहर के कोने- कोने पर प्रशासन सीसीटीवी के जरीए से नजर रखेगा. वहीं कंट्रोल रूम से जुलूस की मॉनेट्रिंग की जायेगी.

रांची एसएसपी ने शहर में लगे सभी कैमरों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया है. एसएसपी किशोर कौशल ने सुरक्षा में किसी तरह की लापरवाही ना हो इसके लिए चुटिया, डोरंडा, हिंदपीढ़ी, लोअर बाजार, लालपुर, बरियातू थाना सहित अन्य थाना के थानेदारों को भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने इलाके में गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया है. मुहर्रम का जुलूस जिन इलाकों से होकर निकलेगा उन इलाकों पर पुलिस द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है.

वहीं पुलिस द्वारा मुहर्रम जुलूस निकालने वाले अखाड़ों के लाइसेंस की भी जांच हो रही है. वैसे अखाड़े जो नये हैं या जिन्हें जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी गई है. उन्हें पुलिस ने जुलूस नहीं निकालने की हिदायत दी है. अखाड़ाधारियों से लाइसेंस लेने के बाद पुलिस की टीम उसका सत्यापन करेगी. एसएसपी ने साफ आदेश दिया है कि मुहर्रम में जो लोग माहौल खराब करते हैं उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिए जाए. रांची के प्रमुख चौक चौराहों पर पुलिस सतर्क है. शहर के कई इलाकों से इस बार फ्लाइओवर गुजर रहे हैं. ऐसे में एसएसपी ने अपील की है कि इस बार डोरंडा के लोग जुलूस नहीं निकालें. जुलूस के कारण उन्हें आने और जाने में परेशानी होगी. इसके अलावा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: दरभंगा में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश नाकाम, प्रशासन की तत्परता से टली साजिश

Trending news