Jharkhand Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 19 अगस्त तक झारखंड के इन जिलों में हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1304638

Jharkhand Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 19 अगस्त तक झारखंड के इन जिलों में हो सकती है बारिश

झारखंड मौसम को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 19 अगस्त तक राज्य के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. 

(फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में इस बार सामान्य से कम बारिश हुई है. मानसून की शुरूआत जून में होने के बाद भी राज्य में अच्छी बारिश नहीं हुई है. जिसके कारण काफा लम्बे समय से किसानों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि बीते 6 दिनों से राजधानी रांची सहित पूरे झारंखंड में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. इस बीच कई इलाकों में भारी बारिश भी हुई है. जिसके चलते किसानों को काफी राहत मिली है. 

19 अगस्त तक भारी बारिश के आसार
झारखंड मौसम को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 19 अगस्त तक राज्य के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसके कारण तापमान में भी गिरावट के पूरे आसार बने हुए हैं. झारखंड में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण किसानों को काफी राहत मिली है. वहीं दूसरी तरफ यह लोगों के लिए परेशानी बन गई है. लगातार बारिश के कारण जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. 

मौसम में दिखेगा बदलाव
हालांकि 16 अगस्त के दिन मौसम विभाग ने आसमान साफ रहने की बात कही है. साथ ही तेज धूप बनी रहेगी. इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार 17 अगस्त से एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. जहां फिर से बारिश की संभावना जताई जा रही है. वहीं, बारिश के बाद मौसम ठंड़ा बना हुआ है और लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है. इसके अलावा तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

किसानों को मिलेगी राहत
वहीं, लम्बे समय से किसान बारिश को लेकर परेशान थे. क्योंकि राज्य में सूखे के हालात पैदा हो रहे थे. किसानों को अपनी धान की फसलें बर्बाद होने का डर सता रहा था. इस मौसम में होने वाली धान की खेती सबसे ज्यादा मानसूनी बारिश पर निर्भर करती है. अच्छी बारिश नहीं होने से किसानों की समस्या बढ़ रही थी. हांलाकि बीते कई दिनों से बारिश के बाद किसानों को राहत मिली है.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, बिहार के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

Trending news