महेंद्र सिंह धोनी ने फ्रॉड केस में दाखिल नहीं किया दस्तावेज, जानें पूरा मामला
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी ने फ्रॉड केस में दाखिल नहीं किया दस्तावेज, जानें पूरा मामला

Mahendra Singh Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी के शिकायतवाद पर न्याययिक दंडाधिकारी राजकुमार पांडे की कोर्ट ने 20 मार्च को संज्ञान लिया था. कोर्ट ने मामले को संज्ञान लेकर शिकायतकर्ता को 7 दिन के भीतर जरूरी दस्तावेज दाखिल करने का आदेश दिया था. 

महेंद्र सिंह धोनी

Ranchi News: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में कोर्ट में दस्तावेज दाखिल नहीं किया. अब कोर्ट ने दस्तावेज दाखिल करने के लिए अगली 4 मई की तारीख तय की है. दरअसल, अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के संचालकों की तरफ से करोड़ों की धोखाधड़ी को लेकर दर्ज मामले में न्यायिक दंडाधिकारी राजकुमार पांडे की कोर्ट में महेंद्र सिंह धोनी की ओर से दस्तावेज पेश नहीं किया गया.

इंडिया टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरफ से कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई थी. महेंद्र सिंह धोनी के शिकायतवाद पर न्याययिक दंडाधिकारी राजकुमार पांडे की कोर्ट ने 20 मार्च को संज्ञान लिया था. कोर्ट ने मामले को संज्ञान लेकर शिकायतकर्ता को 7 दिन के भीतर जरूरी दस्तावेज दाखिल करने का आदेश दिया था. हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी की ओर से कोर्ट में दस्तावेज दाखिल नहीं किया गया.

15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला

वहीं, कोर्ट ने संज्ञान लेकर आरोपी पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर पत्नी सौम्य विश्वास और उनकी कंपनी अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट को समन जारी किया है. महेंद्र सिंह धोनी ने रांची सिविल कोर्ट में 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. मामले में मिहिर दिवाकर पत्नी सौम्य विश्वास और अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट को आरोपी बनाया गया है.  

यह भी पढ़ें:सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर साधा निशाना, कहा- जेल भेजने वाले के गोद में खेल रहे

पूरा मामला जानिए

दरअसल, दुनिया भर में क्रिकेट अकादमी खोलने को लेकर महेंद्र सिंह धोनी और मिहिर दिवाकर के बीच समझौता हुआ था. साल 2017 में मिहिर दिवाकर ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, लेकिन दिवाकर ने समझौते में बनाई गईं शर्तों का पालन नहीं किया. समझौते के तहत अरका स्पोर्ट्स को फ्रेंचाइजी की फीस और प्रॉफिट शेयर करना था. समझौते के बाद भी नियम और शर्तों का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए धोनी ने केस दर्ज कराया था. महेंद्र सिंह धोनी के शिकायतवाद पर कोर्ट का संज्ञान के बाद बीते 9 अप्रैल को मिहिर दिवाकर की गिरफ्तारी जयपुर से की गई है.

Trending news